खबर आज तक

Himachal

मैचों में बारिश का खलल न पड़े, इंदू्नाग की विशेष पूजा-अर्चना करेगा एचपीसीए

मैचों में बारिश

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

धर्मशाला में होने वाले मैचों में बारिश का खलल न पड़े, इसके लिए एचपीसीए पदाधिकारी देवता इंदू्नाग की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने बताया कि 26 सितंबर को देवता इंदू्रनाग के खनियारा स्थित मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना करेंगे, ताकि बारिश के देवता मैचों के दौरान मौसम साफ रखें।

बता दें कि धर्मशाला में कोई भी समारोह हो या प्रशासनिक इंवेट, सबसे पहले इंदू्रनाग देवता की पूजा की जाती है। भगवान इद्रू नाग मंदिर में एचपीसीए से लेकर प्रशासन तक की अटूट आस्था इसलिए हर बड़े इवेंट से पहले सभी देवता की पूजा अर्चना करने जाते हैं। देव इंद्रूनाग को बारिश का देवता माना जाता है। धर्मशाला में बारिश या फिर मौसम साफ करवाना हो तो यहां के आम लोगों से लेकर एचपीसीए और जिला प्रशासन भगवान इंद्रूनाग मंदिर के दर पर आते हैं।

मान्यता है कि देवता की विशेष पूजा करने से वह प्रसन्न होते हैं और क्षेत्र में बारिश या फिर मौसम साफ कर देते हैं। अब धर्मशाला में होने वाले आईसीसी विश्व कप मैचों से पहले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन 26 सितंबर को देवता इंद्रूनाग के दर जाएगी और विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के पांच मुकाबले खेले जाने हैं।

इनमें पहला मुकाबला 7 अक्तूबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 10 अक्तूबर को बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच होगा। 17 अक्तूबर को दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड, 22 अक्तूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड और 28 अक्तूबर को न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top