खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला: हिमाचल का दूसरा प्री एक्यूरेसी वर्ल्ड कप शुरू, 120 पायलटों में जोरदार कंपीटीशन

प्री एक्यूरेसी वर्ल्ड कप

कस्बा नरवाणा में धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने किया प्रतियोगिता का आगाज

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा का एक और टूरिज्म ड्रीम प्राजेक्ट हिमाचल के नाम हो गया। सोमवार को धर्मशाला के कस्बा नरवाणा में पैराग्लाइडिंग का प्री एक्यूरेसी वल्र्ड कप शुरू हो गया है।

सुबह साढ़े 11 बजे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। सुधीर शर्मा ने कहा कि छह माह पहले बीड़ में प्री एक्यूरेसी प्री वल्र्ड कप हुआ था। उसके बाद यह हिमाचल में इस तरह का दूसरा सबसे बड़ा इवेंट है। सुधीर शर्मा ने चुनावों के समय पूरे हिमाचल के युवाओं से इस तरह की बड़ी प्रतियोगिता का वादा किया था। यह वादा अब साकार हो गया है।

सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला से पूरे हिमाचल का पर्यटन संबोधित होता है। बौद्ध धर्मगुरु दलाइलामा ने इस नगरी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान दी, तो हाल ही के दिनों में क्रिकेट वल्र्ड कप के पांच मैच हुए। अब प्री एक्यूरेसी वल्र्ड कप शुरू हुआ है। ऐसे में यह पर्यटन के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। सुधीर शर्मा ने कहा कि यह सबसे सेफ साइट है। टेक ऑफ साइट तक अब पक्की सडक़ बनी है।

सुधीर शर्मा ने कहा कि नरवाणा एडवेंचर क्लब की ओर से इस तरह की प्रतियोगिता करवाई जा रही है। इसके लिए नरवाणा एडवेंचर क्लब ने कड़ी मेहनत की है। सुधीर शर्मा ने इसके लिए क्लब के अध्यक्ष मुनीष कपूर समेत सभी सदस्यों को बधाई दी।

इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर टूरिज्म विनय धीमान, बिजली बोर्ड एक्सईएन विकास ठाकुर समेत जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। बहरहाल धर्मशाला से पूरे हिमाचल के लिए पर्यटन का एक और प्राजेक्ट शुरू करके सुधीर शर्मा ने लाखों युवाओं का दिल जीत लिया है।

देश-विदेश से प्रतिभागी

प्रतियोगिता में देश-विदेश के 120 प्रतियोगी भाग ले रहे हैं। इसमें महिला व पुरुष प्रतिभागी हैं। सोमवार 13 से 17 नवंबर तक चलने वाली प्रतियोगिता में पहले दिन रोचक मुकाबले हुए। इस प्रतियोगिता में लैंडिंग प्वाइंट को आधार माना जाता है। लैंडिंग प्वाइंट के करीब जो भी प्रतिभागी सबसे नजदीक होता है, उसके जीतने की चांस ज्यादा होते हैं।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

प्री एक्यूरेसी वल्र्ड कप के दौरान शाम के समय सांस्कृतिक कार्यक्र म हो रहे हैं। इसमें दर्शकों की खूब भीड़ उमड़ रही है। पहले दिन शाम छह बजे गणपति वंदना से कार्यक्रम शुरू हुआ। इसके बाद तिब्बती डांस ने दर्शकों का मन मोह लिया। तदोपरांत आशा एनजीओ ग्रुप ने डांस की प्रस्तुति दी। शाम को उसके बाद कुल्लवी डांस आकर्षण का केंद्र रहा।

सुधीर शर्मा का नया मॉडल

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने अपने पिछले कार्यकाल में धर्मशाला शहर को स्मार्ट सिटी जैसा बड़ा प्रोजेक्ट दिया है। इसमें 75 प्रोजेक्ट बनने हैं। इस पर तेजी से काम चल रहा है।

इसके अलावा सेंट्रल यूनिवर्सिटी, धर्मशाला में रोप-वे, स्मार्ट सिटी, ट्यूलिप गार्डन, आईटी पार्क जैसे बड़े प्रोजेक्ट शुरू किए । अपनी दूसरी पारी में धर्मशाला के लिए अब सुधीर शर्मा ने अब पहले के प्रोजेक्टों को तेजी दी है, तो प्री एक्यूरेसी वल्र्ड कप, हाई एल्टीच्यूड सेंटर, ढगवार में हाइटेक मिल्क प्लांट से जैसे प्रोजेक्ट शुरू किए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top