खबर आज तक

Himachal

पर्यटकों की चहलकदमी से छंटने लगा मैक्लोडगंज का सूनापन….होटलों में 30 से 35 प्रतिशत पहुंची ऑक्यूपेंसी

पर्यटकों की चहलकदमी

विंटर सीजन संग बढऩे लगी पर्यटकों की आमद

लॉ एंड ऑर्डर को तैनात होगी अतिरिक्त पुलिस

मोनिका शर्मा, मैक्लोड़गंज

पर्यटक नगरी मैक्लोड़गंज में विंटर सीजन की दस्तक के साथ पर्यटकों की चहल कदमी यहां के पर्यटन कारोबार को एक आस दी है। विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष पर सैलानियों की संख्या बढऩे के साथ पर्यटन से जुड़े कारोबारियों को राहत मिली है। इन दिनों पर्यटन स्थलों में खासी रौनक नजर आ रही है। अब धीरे-धीरे यहां पर्यटकों की संख्या बढऩे लगी है। पिछले कुछ दिनों से पर्यटकों की आवाजाही शुरु होने से मायूसी दूर होने लगी है।

भारी बरसात के कारण जुलाई माह के बाद पर्यटन नगरी धर्मशाला- मैक्लोड़गंज में मायूसी छाई हुई थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से पर्यटकों की आवाजाही शुरु होने से मायूसी दूर होने लगी है। पर्यटन नगरी धर्मशाला- मैक्लोड़गंज के होटलों में ऑक्यूपेंसी 30 से 35 प्रतिशत तक पहुंच गई है, जो कि बरसात में शून्य तक पहुंच गई थी। जिलाभर में अब मौसम बदल रहा है।

अब मैक्लोड़गंज सहित अन्य स्थानों पर सैलानियों का पहुंचना शुरू हो गया। विदेशी समेत स्वदेशी सैलानियों की संख्या बढऩे लगी है। सैलानियों की संख्या बढऩे से नगर में रौनक नजर आई। स्मार्ट सिटी होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन धर्मशाला अध्यक्ष राहुल धीमान बताया कि इन दिनों सैलानियों की संख्या बढऩे लगी है। मैक्लोड़गंज सहित अन्य स्थानों पर होटलों में 30 से 35 प्रतिशत आक्यूपेंसी रही।

अगले दिन मौसम साफ रहने से पर्यटन कारोबार में वृद्धि हुई है। उन्होनें बताया कि पहाड़ों पर सर्दियों का भी आगाज हो गया है। उन्होंने बताया कि जून-जुलाई माह से हुई बरसात से पर्यटन को भारी नुकसान पहुंचा है। सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं जो अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि जुलाई से छाई मायूसी अब धीरे धीरे दूर होने लगी है।

उधर , इस बारे में एसएचओ मैक्लोड़गंज रिंकू सूर्यावंशी ने बताया कि विश्व कप के दौरान मैक्लोड़गंज में आवाजाही बढ़ने की संभावना को देखते हुए जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त पुलिस तैनात कर व्यवस्था को सुचारू रखा जाए। उन्होंने इसके लिए स्थानीय लोगों, सैलानियों तथा टैक्सी यूनियनों से सहयोग की अपीन की ताकि देश-विदेश से आए क्रिकेट प्रेमियों को यहां समस्या का सामना करना पड़े।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top