खबर आज तक

Himachal

NEET 2023: धर्मशाला के सबसे पुराने कोचिंग सेंटर ने फिर गाड़े झंडे

NEET 2023

616 अंक लेकर सक्षम बने टॉपर, 11 ने पाई सफलता

मोनिका शर्मा,  धर्मशाला

एजुकेशन हब एवं स्मार्ट सिटी धर्मशाला के सबसे पुराने कोचिगं संस्थान आरसीसी धर्मशाला एक बार फिर  ने  नीट-2023 एग्जाम में  सफलता का परचम लहराया है। संस्थान में स्टडी कर रहे सक्षम शर्मा ने अपने पहले ही प्रयास में नीट में 720 में से 616 अंक झटककर टॉप किया है। इसके अलावा 11 छात्रों ने बेहतरीन अंक प्राप्त करते हुए मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के द्वार खोल लिए हैं। इतना ही नहीं कुल 30 छात्रों में से दो ने 600 से अधिक, तीन छात्रों ने 550 से अधिक और छह छात्रों ने 500 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

सेंटर के चेयरमैन बीएस मंडयाल ने उपलब्धि को देखते हुए छात्रों व अभिभावकों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाने के साथ ही सम्मानित भी किया है। आरसीसी स्टडी सेंटर धर्मशाला का नाम एक बार फिर नीट-2023 परीक्षा में पूरे प्रदेश में रोशन किया है। इससे पहले भी लगातार नीट के रिजल्ट में आरसीसी संस्थान का बेहतरीन परिणाम रहा है जिसमें सितंबर-2022 नीट में आदित्य कर्ण बालिया ने 637 अंक लेकर जिला भर में एकेडमी का नाम रोशन किया।

सफलता का सिलसिला अब भी जारी है। आरसीसी धर्मशाला के चैयरमेन बी एस मंडयाल ने बताया कि तीन दशक बाद भी यह संस्थान अपने उसूलों पर कायम है। गौर रहे कि शिक्षा के इस प्रतिष्ठित मंदिर में कार्यरत अध्यापकों का पढ़ाने का अनुभव दो दशक से भी ज्यादा का है। संस्थान में एनडीए, जेईई मेन्स व एडवांस स्टडी भी करवाई जाती है।

क्या कहते हैं चेयरमैन बीएस मंडयाल

चेयरमैन बीएस मंडयाल आरसीसी धर्मशाला ने बताया कि हिमाचल व बाहरी राज्यों से आने वाले हर छात्र को बेहतर शिक्षा प्रदान करना हमारा लक्ष्य है। आरसीसी धर्मशाला ने हमेशा अनुशासन व उसूलों पर रहकर युवा शक्ति को समाज में बेहतर योगदान देने के लिए तैयार किया है, आगामी समय में भी इसी तर्ज पर प्रयास जारी रहेंगे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top