खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला स्टेडियम में होने वाले दो आईपीएल मैचों में पंजाब किंग्स की टीम की होगी अग्निपरीक्षा

featured

धर्मशाला स्टेडियम

एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में प्रस्तावित दो आईपीएल मैचों में पंजाब किंग्स की टीम की अग्निपरीक्षा होगी। इन दोनों मैचों में जीत ही किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखेगी। 17 और 19 मई को धर्मशाला में पंजाब की टीम आईपीएल का 64वां और अपना 13वां व 14वां मैच खेलेगी। 17 मई को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का आमना-सामना होगा। वहीं, अंतिम चार की रेस से आउट हो चुकी डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्लेऑफ का सफर लगभग खत्म हो चुका है। मगर दिल्ली की टीम पंजाब को हरा देती है, तो इससे पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर भी पानी फिर जाएगा।

वहीं, पंजाब को दिल्ली के विरुद्ध खेले जाने वाला मुकाबला अच्छे मार्जिन से जीतना होगा, ताकि पंजाब की रनरेट बेहतर हो सके। उधर, 19 मई को पंजाब किंग्स अपना दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलेगी। जोकि पंजाब की तरफ प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखे हुए है। अगर पंजाब की टीम दिल्ली को हरा देती है, तो 19 मई को खेला जाने वाला मैच पंजाब और राजस्थान दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला बन जाएगा।

पंजाब के लिए जीत जरूरी पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 में अब तक कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत हाथ लगी है, तो इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 12 प्वाइंट्स के साथ पंजाब अंक तालिका में इस समय 8वें नंबर पर काबिज है। आखिरी मैच में धवन की अगुवाई में पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को ही धूल चटाई थी। वहीं, अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स की टीम छठे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। हिमाचली खिलाड़ियों का रोल भी रहेगा अहम 19 मई को खेले जाने वाले पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मैचों में हिमाचली खिलाड़ियों की भूमिका अहम रह सकती है। पंजाब की टीम में हिमाचल के ऋषि धवन शामिल हैं। वहीं राजस्थान की टीम में हिमाचली ऑलराउंडर आकाश वशिष्ठ का घरेलू मैदान होने का लाभ इन दोनों टीमों के लिए संजीवनी बन सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top