खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला: सुक्खू सरकार के फैसलों पर हाय तौबा मचाने की बजाय अपने गिरेबान में झांके भाजपा: सुधीर शर्मा

ख़बर आज तक,  धर्मशाला

धर्मशाला से कांग्रेस विधायक एवं पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने हिमाचल के भाजपा नेताओं को प्रदेश की ठाकुर सुखविंदर सिंह सरकार के फैसलों पर हाय तौबा मचाने की बजाय अपने गिरेबान में झांकने की सलाह दी है। आज यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सुधीर शर्मा ने कहा कि बेजा हाय हाय मचाने से बीजेपी की काली करतूतेें जनता से नहीं छिपेंगी।

बक्शे नहीं जाएंगे भाजपा के पाले भ्रष्टाचारी मगरमच्छ

सुधीर शर्मा ने जेओए आईटी पेपर लीक मामले में पूर्व की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा सरकार के पाले भ्रष्टाचारी मगरमच्छ अब किसी सूरत में बक्शे नहीं जाएंगे। ठाकुर सुखविंदर सिंह के नेतृत्व वाली निर्णायक सरकार में अब कोई भी प्रदेश के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ की हिमाकत नहीं कर सकता। जो ऐसा करने की सोचेगा कांग्रेस सरकार ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों-कर्मचारियों और उनके आकाओं को कड़ा सबक सिखाएगी।

*ठाकुर सुखविंदर सिंह ने विधायक रहते उठाया था मामला*

सुधीर शर्मा ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के दौरान प्रदेश में जेओए आईटी भर्ती में धांधली का मामला वर्तमान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने विधायक के तौर पर उठाया था। उन्होंने कहा था कि सत्ता में आने पर इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उसी का नतीजा है कि चीजें लगातार सर्विलांस में थीं,

और गुप्त सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई कर अपराधियों को धर दबोचा गया है। सरकार का संदेश साफ है, कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचारी अब कहीं भी, किसी भी तरह बच नहीं सकते। कांग्रेस भ्रष्टाचार मुक्त व्यवसथा के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

बीजेपी सरकार ने बिगाड़ी प्रदेश की आर्थिक सेहत

उधार लेकर घी पीने की जय राम सरकार की आदत ने प्रदेश की आर्थिक सेहत को बहुत नुकसान पहुंचाया है। बीजेपी की जाती हुई सरकार ने सिर्फ चुनावी लाभ की मंशा से आनन फानन में अनेक हवाई घोषणाएं कर दी थीं, वे खुद तो चलते बने पर जाते जाते भी प्रदेश की जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डाल गए। न औपचारिकताएं पूरी कीं, न बजट प्रावधान किया, न एडमिनिस्ट्रेटिव स्वीकृति और न स्टाफ का ही कोई अता-पता, बस अपने नाम की प्लेटें टांग दीं।

वर्तमान कांग्रेस सरकार अब उनकी समीक्षा कर रही है, तो बीजेपी वाले तिलमिला रहे हैं। लेकिन ठाकुर सुखविंदर सिंह के सबल नेतृत्व में सरकार का हर फैसला प्रदेश की जनता के हितों की रक्षा और प्रदेश की आर्थिक सेहत सुधारने के लिए है। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि जो संस्थान एवं परियोजनाएं जनता की जरूरत और लाभ की हैं उन्हें बंद नहीं किया जाएगा।

लेकिन बिना सुविधाओं के केवल ढांचे खोलने के फैसले पूर्व बीजेपी सरकार की अदूरदर्शिता ही थी। कोविड-19 के बाद के इस दौर में जब पूरी दुनिया अनावश्यक ढांचागत विस्तार की बजाय लोगों को घर द्वार पर स्मार्ट सर्विसेस प्रदान करने पर फोकस कर रही है, पूर्व की भाजपा सरकार खोखले ढांचे खड़े कर प्रदेश की जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ लादने में लगी रही। जल्दबाजी इस कदर थी कि शिमला से बैठे बैठे कई अधूरी परियोजनाओं के ही उद्घाटन कर दिए। ऐसे भवन भी लोकार्पित कर दिए जिनका काम अभी भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन अब बीजेपी की पोल खुल रही है, उनके काले कारनामे जनता के सामने आ रहे हैं तो उन्हें तकलीफ होना स्वाभाविक ही है। उनका काग़जी अहंकार गिर रहा है, तो वे तिलमिला रहे हैं।

अपनी पार्टी में सरदारी सेट करने पर दें ध्यान

सुधीर शर्मा ने कहा कि कैबिनेट विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री पर सवाल उठाने की बजाय बीजेपी वाले पहले अपनी पार्टी में सरदारी सेट करने पर ध्यान दें। कैबिनेट विस्तार मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है, उन्हें जब ठीक लगेगा तब वे उसे करेंगे, इसमें बीजेपी की सलाह की जरूरत नहीं है।  बीजेपी तो अपने यहां नेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर मची धींगामुश्ती सुलझा ले इतना ही काफी है।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट का विस्तार बाद में करना कोई नयी बात नहीं है। हिमाचल में पहले भी ये रिवायत रही है।  पूर्व में साल 1993 में राजा वीरभद्र सिंह और 1998 में धूमल जी के समय में भी ये हुआ था, जब मुख्यमंत्री की शपथ के काफी दिनों बाद पूरी कैबिनेट बनाई गई।  इसलिए इसमें कोई अचरज या हैरानी की बात नहीं है। कांग्रेस सरकार जनता की अपनी सरकार है और पहले दिन से जनहित के कार्यों में डट गई है।

धर्मशाला में आभार रैली को संबोधित करेंगे सीएम

सुधीर शर्मा ने कहा कि हिमाचल की प्रबुद्ध जनता ने प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के उद्देश्य से कांग्रेस की सरकार बनायी है। ठाकुर सुखविंदर सिंह के नेतृत्व में सरकार को इस संकल्प को पूरा करने का काम करेगी। हमारा प्रयास रहेगा कि आमजन की समस्याओं का घर द्वार पर निवारण हो। उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले मुख्यमंत्री धर्मशाला में आभार रैली को संबोधित कर सरकार का दृष्टिकोण जनता के सामने रखेंगे।

विकास ही प्राथमिकता

सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने विकास के लिए कांग्रेस को जनादेश दिया है। कांग्रेस की 10 गारंटी योजनाओं को लागू करने के साथ ही प्रदेश में रोजगार सृजन पर जोर रहेगा । विकास ही हमारी प्राथमिकता है । रुके पड़े कार्यों को नई गति दी जाएगी।

.0.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top