खबर आज तक

Himachal

दुनियां के मानचित्र में होगी धर्मशाला की खूबसूरत तस्वीर एचपीसीए, पर्यटन विभाग और होटल एसोसिएशन ने मिलाया हाथ

दुनियां के मानचित्र

क्रिकेट विश्व कप के दौरान पर्यटन की दृष्टि से धर्मशाला की ब्रांडिंग के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, पर्यटन विभाग और होटल एसोसिएशन ने हाथ मिलाया है।

इस संबंध में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में एचपीसीए के महासचिव अविनाश परमार, मीडिया प्रभारी मोहित सूद, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विनीत धीमान, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल धीमान, महासचिव संजीव गांधी और पंकज चड्ढा ने एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं।

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल धीमान ने कहा कि इन संगठनों के सामूहिक प्रयासों से निसंदेह धर्मशाला विश्व के पर्यटन मानचित्र पर और चमकेगा। इससे स्मार्ट सिटी धर्मशाला और इसके आसपास के क्षेत्र में पर्यटन उद्योग का व्यापक विस्तार होगा और स्थानीय लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा।

एसोसिएशन के महासचिव संजीव गांधी ने कहा कि
यह साझेदारी पर्यटन को बढ़ावा देने और आगंतुकों को धर्मशाला के प्राकृतिक आश्चर्यों के बीच एक अविस्मरणीय प्रवास की पेशकश करने के हमारे लक्ष्य के अनुरूप है। इसके लिए एसोसिएशन ने जो पैकेज और अनुभवों की श्रृंखला तैयार की है, उनका उद्देश्य यहां आने वाले पर्यटकों एवं क्रिकेट प्रेमियों को अदभुत अनुभव प्रदान करना और प्रत्येक अतिथि पर स्थायी प्रभाव छोड़ना है।

उन्होंने बताया कि यह सहयोग प्रचार गतिविधियों, विशेष टूर पैकेजों, सोशल मीडिया अभियानों और धर्मशाला और क्षेत्र की अनूठी संस्कृति, पर्यटन और धार्मिक आकर्षणों को प्रदर्शित करने पर जोर देने का वादा करता है।

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव अविनाश परमार ने कहा कि धर्मशाला न केवल क्रिकेट का एक बड़ा केंद्र बन चुका है, बल्कि यह स्थान प्राकृतिक सुंदरता से भी भरपूर है। विभिन्न संगठनों के एक मंच पर आने से और क्रिकेट जैसे लोकप्रिय खेल के माध्यम से इस खूबसूरत शहर को दुनिया के सामने दिखाने का मौका मिलेगा।

धौलाधार की हसीन वादियों में बसे धर्मशाला शहर में क्रिकेट प्रशंसकों को न केवल असाधारण मैच मिलते हैं बल्कि उस सुंदरता और गर्मजोशी भरे आतिथ्य में डूबने का अवसर भी मिलता है जिसके लिए हिमाचल प्रदेश प्रसिद्ध है।

उन्होंने कहा कि दोनों संगठनों और पर्यटन विभाग का यह सामूहिक प्रयास धर्मशाला और इसके आसपास के क्षेत्र में पर्यटन के विस्तार की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top