खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला: डीएलएड की ख़ाली सीटें भरने के लिए 17 अक्तूबर से फिर होगी काउसिलिंग

डीएलएड

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से दो वर्षीय डिप्लोमा इन एलमेंट्री एजुकेशन सत्र 2023-2025 (डीएलएड) के लिए सरकारी डाइट और निजी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में डीएलएड में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया 17 अक्तूबर से शुरू होगी।

यह काउंसलिंग प्रक्रिया 27 अक्तूबर तक होगी। स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि सीईटी परीक्षा में कम अभ्यर्थियों की संख्या होने तथा खाली सीटों को भरने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने पासिंग क्राइटएरिया में छूट प्रदान की है।

दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए 5804 अभ्यर्थियों की सूची मेरिट के आधार पर रिक्त सीटों के विवरण साथ बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड़ की है। उन्होंने बताया कि यदि अभ्यर्थियों की उपस्थिति कम रहती है,  तो सीटें भरे जाने के लिए कांउसलिंग के अंतिम दिन से चार दिन पूर्व बचे हुए अभ्यर्थियों की सूची बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

काउंसलिंग की तिथियों की समाप्ति से पूर्व यदि सभी सीटें भर जाती हैं तो काउंसलिंग प्रक्रिया के समापन की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उन्होंने काउंसलिंग में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध तिथिबार सूची अनुसार ही बोर्ड कार्यालय धर्मशाला दस्तावेजों का मूल्यांकन करवाने के लिए आएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top