खबर आज तक

Himachal

राहत भरी खबर: डिपुओं में पहुंचीं दालें, जल्द मिलेंगी

डिपुओं में पहुंचीं दालें

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

महंगाई की मार से जूझ रहे जिला कांगड़ा के लोगों के लिए राहत की खबर है क्योंकि दब उन्हें इसी महीने से सस्ती दालेें मिलनी शुरू हो जाएंगी। यह जानकारी डीएफसी पुरुषोत्तम सिंह ने बताया कि दालें आ गई और उन्हें डिपुओं को भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन डिपुओं में इस महीने दालें नहीं पहुंच पाएंगी तो अगले महीने दालों का कोटा लोगों को दिया जाएगा। गौरतलब है कि जिला कांगड़ा में करीब पौने पांच लाख राशन कार्ड धारक हैं। बतातें चलें कि मई में सस्ते राशन के कोटे के तहत जिला भर के डिपुओं में दालों की खेप नहीं पहुची थी, जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। अगर बात जून माह की बात करें तो कई डिपुओं में इस महीने भी लोगों को सस्ती दालें नहीं मिल रही हैं, लिहाजा लोग परेशान हैं, लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार जिला के गोदामों में सस्ती दालों का कोटा पहूंच गया है और डिपो धारकांं को दालें लेने के लिए कह दिया। मसलन कुछ डिपो धारकों ने दालों का कोटा उठा लिया है और लोगों को दिया जा रहा है।

बता देंं कि जिला कांगड़ा में कुल 4 69 994 राशनकार्ड धारक हैं। जबकि जिला की आबादी 1779700 के करीब है। बतातें चलें कि प्रदेश भर के लोगों को राज्य भर के सस्ते राशन के डिपओं में लोगों किफायती दामों पर सस्ता राशन मुहैंया करवाया जा रहा है। इसमें चार दालों में कोई तीन दालें उपभोक्तओं को दी जा रही है। इसके अलावा प्रदेश के लोगों को तेल के साथ-साथ आटा-चावल भी सस्ती दरों पर लोगों का उपलब्ध करवाया जा रहा है।

फतेहपुर-थुरल में नहीं उड़द-मूंंग

जिला कांगड़ा के फतेहपुर और थुरल विकास खंड के तहत आते राशन डिपुओं में इस बार भी उड़द और मूंग की दाल नहीं मिलेगी, जिसके चलते राशन कार्ड धारकों को इन दालों के लिए अभी इंजतार करना पड़ेगा।

सस्ती दालों की कोटा आ गया है, डिपो धारकों को अपना-अपना ले जाने को कहा गया। अधिकतर डिपो धारकों ने दालें ले ली हैं और लोगों को दी जा रही है। जिन उपभोक्तओं को दालें नहीं मिल पाई हैं, उन्हें अगले महीने पिछला कोटा भी दिया जाएगा, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

पुरुषोत्तम सिंह, डीएफसी कांगड़ा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top