खबर आज तक

Himachal

टांडा में मिले हथियार और ड्रग्स से भरे बैग की जांच के लिए पुलिस की तीन टीमों का गठन, हर पहलू पर की जा रही जांच

टांडा में मिले हथियार

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

जिला मुख्यालय धर्मशाला के साथ लगते टांडा मेडिकल कॉलेज के समीप पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने सुबह से समय एक मंदिर के पास से एक बैग बरामद किया था,  जिसमे अवैध हथियार व ड्रग्स पाई गई थी। पुलिस ने इस मामले में बैग में मौजूद हथियारों और ड्रग्स को कब्जे में लेकर आगामी करवाई शुरू कर दी थी।

वहीं इस मामले की पुष्टि करते हुए जिला कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस चौकी टांडा की टीम ने सुबह के समय एक बैग बरामद किया था। बैग में पुलिस को तीन कंट्री मेड बंदूक, 40 जिंदा राउंड, अल्पेक्स की 5,250 गोलियां मिली थी।

एसपी ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने आर्म एक्ट और एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है । उन्होंने कहा कि वे खुद भी स्पोर्ट पर गई थी और मौके का मुआयना करने के बाद ऐसे प्रतीत होता है कि शातिरों ने कुछ समय के लिए बैग उस जगह पर छुपाया गया था , ताकि सही समय आने पर बैग को फिर से उठाया जा सके।

उन्होंने कहा कि जिस सुबह को पुलिस को यह बैग बरामद हुआ है , उससे पिछली रात को कांगड़ा के डीएसपी और टांडा पुलिस चौकी की टीम ने इस एरिया में पेट्रोलिंग और नाकाबंदी कर रखी थी।  उन्होंने कहा कि इस पेट्रोलिंग और नाकाबंदी की वजह से ही शातिरों ने उस बैग को मंदिर के पास छुपाया होगा।

उन्होंने कहा कि यह मामला काफी गंभीर है और पुलिस ने इस मामले की जांच करने के लिए तीन टीमो का गठन किया है,  जो इस मामले की विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में हथियार बनाने की कोई फैक्टरी नहीं है, तो इससे जाहिर है कि इन हथियारों को बाहरी राज्यों से ही हिमाचल प्रदेश में लाया गया होगा। इसको लेकर पुलिस की तीनों टीमें रात दिन इस मामले की जांच में जुटी हुई है ।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीम द्वारा टांडा मेडिकल कॉलेज को जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी कमरों की फुटेज को भी खंगाल रही है। इसी के साथ कांगड़ा से टांडा की और जाने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है , ताकि इस बात से पर्दा उठ सके कि आखिरकार किन लोगों ने हथियारों व ड्रग्स से भरा बैग यहां पर छोड़ा था और किस व्यक्ति को इस कि सप्लाई दी जानी थी।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top