खबर आज तक

Himachal

जसवां परागपुर की बिक्रम ठाकुर ने बदल दी तस्वीर, बर्थ-डे पर जानिए धाकड़ भाजपा नेता के 30 बड़े काम

धर्मशाला। जसवां परागपुर हलका साल 2012 में बना था। उस समय भाजपा से विधायक बिक्रम ठाकुर बने, तो सरकार कांग्रेस की थी। इससे पहले ज्यादातर यह इलाका जसवां में था। साल दो हजार सात में यहां से कांगे्रस का विधायक था, तो सरकार भाजपा से थी। करीब 25 साल से यह क्रम चल रहा था। यह बरसों बाद हुआ है कि इस साल 2017 में जसवां परागपुर नाम से बने इस हलके में जिस पार्टी का विधायक जीता, उसी की सरकार भी बनी।

उस समय भाजपा से विधायक बिक्रम ठाकुर जीतने के बाद बतौर उद्योग मंत्री जयराम सरकार की कैबिनेट में पहुंचे। पिछले साढ़े चार साल में इस हलके में कई काम हुए है। रविवार को उद्योग मंत्री व स्थानीय विधायक बिक्रम ठाकुर ने अपने बर्थ-डे पर अपने 30 बड़े काम जनता के सामने रखे।

उन्होंने कहा कि यह सब जनता के सहयोग से संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि जनता की मदद के लिए इस टैन्योर में कोटला बेहड व रक्कड़ में दो एसडीएम आफिस खोले गए हैं। डाडासीबा में बीडीओ आफिस तो संसारपुर टैरेस में माडल आईटीआई छात्रों को बेहतर शिक्षा के लिए खोली गई है। जनता की मांग पर संसारपुर टैरेस में फायर ब्रिगेड और एचआरटीसी का डिपो भी खोला गया है। बाड़ी में पीएचसी भवन बना है। इसी तरह कोटला अमरोह में स्वां नदी पर पुल बनाया गया है। इससे हजारों लोगों को सहूलियत हो रही है।

कोटला बेहड़ में पीडब्ल्यूडी का नया मंडल, कालेज और वैटरिनरी का पोलीक्लीनिक भी बना है। इसके अलावा जंडौर में पोलीटेक्रीक कालेज, डाडासीबा में 50 बिस्तर का अस्पताल, अल्ट्रासाउंड की सुविधा, फोरेस्ट रेस्ट हाउस के साथ सेरी, कलोहा, काहनपुर व सांडा में स्वास्थ उपकेंद्र भवन बनाए गए हैं। कस्बा कलेली में माडल कैरियर सेंटर जनता के नाम किया गया है।

रक्कड़ में कालेज भवन, सीएचसी रक्कड़ में चौबीस घंटे सेवा, सलेटी में अटल कालेज, सरड़ डोगरी, गुरालधार, डडोआ व चलां में वन निरीक्षण कुटीर, पीर सलूही, कस्बा कोटला में डिजिटल एक्सरे व कटोह, टिक्कर, कड़ोआ, दोदरा में पशु औषद्यालय भवन बना है। बिक्रम ठाकुर ने इन सारी उपलब्ध्यिों को जनता को समर्पित किया है।
चनौर में इंडस्ट्रियल एरिया

चनौर में इंडस्ट्रियल एरिया क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि मानी गई है। बाथू टिपरी में आयूष स्वास्थ्य केंद्र, परागपुर में जलशक्ति का नया मंडल, परागपुर में पंचकर्मा केंद्र लोगों की मांग पर खोले गए हैं। गरली और कोटला बेहड़ में 24 घंटे की सुविधा भी मुहैया हो रही है। इसी तरह कूहना में फार्मेसी कालेज, रक्कड़ और डाडासीबा में कंबाइंड आफिस बिल्डिंग भी आमजन की सुविधा के लिए बनी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top