खबर आज तक

Himachal

चंबा: SSB जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, नम आंखों से जवान को दी अंतिम विदाई

चंबा: हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के भारत नेपाल सीमा पर तैनात 18वी वाहनी शसस्त्र सीमा वल के हैडकांस्टेबल जवान देवराज बिहार के मधुबनी जिला के तहत के खुटौना में शराब माफिया द्वारा गाड़ी से कुचल कर मार देने के बाद गांव में मातम का माहौल पसर गया है। एसएसबी जवान देवराज जिला चंबा के थाना किहार के तहत थसुंडा गांव के रहने वाले थे। वह खुटौना बीओपी में तैनात थे।

देवराज की मृत्यु के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। आज एसएसबी के जवानों द्वारा देवराज के पार्थिव शरीर को आज उनके गांव लाया गया, देवराज का जैसे ही पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा तो ग्रामीणों ने देवराज अमर रहे- अमर रहे के नारे लगाए

सलूणी से किहार तक सैकड़ों गाड़ियों के साथ शोभा यात्रा निकाली, देवराज का पार्थिव शरीर जब घर पहुंचा तो परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

उसके बाद अंतिम संस्कार के लिए किहार खड्ढ में किया गया और एसएसबी के जवानों द्वारो सलामी दी गई और उसके बाद अंतिसंस्कार किया गया। अन्तिम संस्कार में सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे।

जानकारी के अनुसार देवराज के परिवार में पत्नी शांति देवी तीन बेटियां, एक बेटा व माता पिता है। बड़ी बेटी दिव्यांशी किहार स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ती है, अक्षिता चौथी कक्षा में तथा अमूल्या केजी में पढ़ती है। जबकि सबसे छोटा बेटा शौर्य है, जोकि अभी मात्र 17 माह का है। पिता जगदीश शर्मा लोक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त है। माता गृहिणी हैं।

देवराज करीब डेढ़ माह पहले हो छुट्टी खत्म कर ड्यूटी पर लौटे थे। देवराज का छोटा भाई करीब 20 साल पहले लापता हो गया था जिसका आज दिन तक कोई सुराग नहीं लगा है। अब देवराज भी दुनिया छीन लिया।

छोड़कर चले गए हैं। इससे परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अब परिवार की पूरी जिम्मेवरी देवराज के पिता जगदीश शर्मा के कंधों पर आ गई है।

उधर मासूम बच्चों को कुछ भी समझ नहीं आ रहा है कि उनके पिता के साथ आखिर हुआ क्या। शराब माफिया ने एक हंसते-खेलते परिवार से उसकी खुशियाँ छील लीं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top