खबर आज तक

Himachal

कांगड़ा: चंगर में कुलभाष चौधरी ने दिखाई ताकत, आज़ाद प्रत्याशी के समर्थन में उतरी महिला शक्ति

तीसरे विकल्प के रूप में उभर रहे है कुलभाष चौधरी, कांग्रेस व भाजपा को हो सकता है राजनीतिक नुकसान

कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके भाजपा नेता व जिला परिषद सदस्य कुलभाष चौधरी ने मंगलवार को कांगड़ा हलके के चंगर क्षेत्र में अपनी ताकत दिखाई। कुलभाष चौधरी द्वारा चंगर क्षेत्र के पंचायत तकीपुर में रखे गये कार्यक्रम में महिलाओं का समर्थन में आना कांग्रेस व भाजपा दोनों के राजनीतिक समीकरण बिगड़ सकता है। सीधे तौर पर कहे कि पलम क्षेत्र के बाद कुलभाष को अब चंगर क्षेत्र में भी समर्थन मिलना शुरू हो गया है जिसका सीधा नुकसान दो बड़े राजनीतिक दलों को उठाना पड़ सकता है। कांगड़ा हलके के पलम क्षेत्र से कुलभाष चौधरी का न्याय मंच अभियान की शुरूआत दो सप्ताह पहले की थी और इस अभियान में भी महिलाओं ने कुलभाष के समर्थन में उतर कर भाजपा व कांग्रेस की परेशानी को बढ़ा दिया था परन्तु अब चंगर क्षेत्र में भी महिलाओं का कुलभाष के समर्थन में आना कांग्रेस व भाजपा को संकट में डाल सकता है। कांगड़ा हलके से कांग्रेस व भाजपा का उम्मीदवार तय नही हुआ है और ऐसे में कुलभाष चौधरी तीसरे विकल्प के रूप में कांगड़ा हलके में उभरे है और ऐसे में कांगड़ा हलके में अब बड़ा उलट फेर होने की पूरी पिक्चर क्षेत्र के मतदाताओं को देखने को मिल सकती है।

मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र कांगड़ा के चंगर के तकीपुर के माता के बाग में कुलभाष चौधरी ने एक जनसभा का आयोजन किया जनसभा में पहुंचने पर वहां के बाशिंदों ने कुलभाष चौधरी का फूल मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया। जनसभा में चंगर क्षेत्र के लोग हजारों की संख्या में कुलभाष चौधरी को सुनने पहुंचे। कुलभाष चौधरी जहां पर भी अपना न्याय मंच सजा रहे हैं वहां उन्हें जनता का भारी समर्थन मिल रहा है। न्याय मंच में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य देशराज चौधरी नदी अपनी भड़ास निकालते हुए पवन काजल को कहा कि उन्होंने दल बदल कर चंगर की जनता को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि इस धोखे का उनको नतीजा आगामी चुनावों में भुगतना पड़ेगा। जनसभा को संबोधित करते हुए कुलभाष चौधरी ने कहा कि कांगड़ा के विधायक पवन काजल ने चंगर क्षेत्र के लोगों के लोगों के वोटों को भेजकर भाजपा में शामिल हुए हैं।

उन्होंने विधायक पवन काजल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने चंगर क्षेत्र की जनता से सरासर खिलवाड़ किया है। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कार्यकर्ता सिर्फ कुर्सिया, दरिया और नेताओं के जिंदाबाद के नारे लगाने के लिए रह गए हैं। भाजपा पार्टी एक व्यापारियों की पार्टी है जो कि सिर्फ कार्यकर्ताओं को दरकिनार करती है। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र में पानी शिक्षा, स्वास्थ्य की सुविधा ना के बराबर है ऐसे में लोगों से सिर्फ वोट की राजनीति की जा रही है और सुविधाओं के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। कुलभाष चौधरी ने कहा कि आगामी चुनाव नजदीक आ गए हैं और विधायक पवन काजल महिला मंडलों को 10,000 का चेक देकर वोट प्राप्त करना चाहते हैं।
उन्होंने महिला मंडलों से आग्रह किया कि 10- 10 हजार लेकर अपने वोट की कीमत ना लगाएं और सही व्यक्ति को चुने जो कि आपका विकास करवा सकें। उन्होंने कहा कि सरकार बेसहारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए गौ सेंचुरी के बड़े-बड़े दावे कर रही है लेकिन यह दावे भी खोखले नजर आ रहे हैं। बेसहारा पशुओं से तंग आकर अब तो किसानों ने भी अपनी खेती छोड़ दी है।

उन्होंने न्याय मुझसे यह कह डाला कि अगर मैं विधायक बना तो मैं विधायक नहीं जनता का सेवक कहलाऊंगा और जनता की सेवा करता रहूंगा। कुलभाष चौधरी ने कहां की अब जनता जान चुकी है कि दल बदलू को नहीं बख्शा जाएगा और इसका नतीजा होने आगामी चुनावों में खुद ब खुद पता लग जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top