खबर आज तक

Himachal

कांगड़ा की बागबानी को चाहिए 85 अधिकारी-कर्मचारी, हिमाचल के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में महज आठ एचडीओ, 23 पद खाली

कांगड़ा की बागबानी को चाहिए 85 अधिकारी-कर्मचारी

मुख्यालय में केवल एक ही एचडीओ ,मंजूर हैं 8 पद

एचईओ के 73 में 30 पोस्ट खाली, बेलदारों के 32 पद रिक्त

मोनिका शर्मा। धर्मशाला

हिमाचल के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में बागबानी में स्टाफ की कमी भारी पड़ रही है। स्टाफ न होने से आफिस और फील्ड वर्क पर बुरा असर हो रहा है। पता चला है कि बागबानी विभाग में करीब 200 पदों में से 90 के करीब पद खाली चल रहे हैं। इस कारण बागबानों को अपने कार्य में दिक्कत हो रही है। किसी तरह काम हो तो रहे हैं, लेकिन देरी होने के कारण बागबानों में निराशा है। विभाग के पास एचडीओ के 31 पद मंजूर हैं। इनमें 8 पदों पर अधिकारी तैनात हैं, जबकि 23 पद खाली चल रहे हैं। इसी तरह एचईओ के मंजूर 73 पदों में से 30 पद खाली हैं। अकेले धर्मशाला मुख्यालय में ही एचडीओ के चार पदों में से सिर्फ एक पर अधिकारी तैनात है। वहीं एचईओ के 43 पदों पर अधिकारी सेवाएं दे रहे हैं। बेलदार के 55 में से 32 पद खाली हैं।

एआरओ और क्लीनर की भी एक -एक पोस्ट खाली चल रही है। इस बारे में बागबानी विभाग के उपनिदेशक डा कमलशील नेगी ने बताया कि विभागीय टीम पूरी मेहनत से अपना काम कर रही है। उन्होंने विभाग के मुख्यालय को इस बारे में बताया है। उम्मीद है कि इस शीघ्र खाली पदों पर तैनाती हो जाएगी। उन्होंने बताया कि समय समय पर खाली पदों को भरने की प्रक्रिया चलती है। गौर रहे कि जिला में डेढ़ लाख के करीब बागबान हैं। लोग किसानी से लगातार बागबानी की तरफ मुड़ रहे हैं। ऐसे में विभाग में खाली पदों को भरा जाना समय की मांग है।

विभागीय टीम पूरी मेहनत से अपना काम कर रही है। उन्होंने विभाग के मुख्यालय को खाली पदों के बारे में अवगत करवा दिया है। उम्मीद है कि शीघ्र खाली पदों पर तैनाती हो जाएगी।

डा कमलशील नेगी

बागबानी विभाग के उपनिदेशक

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top