खबर आज तक

Himachal

एयरपोर्ट विस्तारीकरण: गगल के कारोबारियों ने अफसरों के समक्ष रखे 19 सुझाव, एडीएम ने क्या कहा

एयरपोर्ट विस्तारीकरण

कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार की कवायद तेज हो गई है। अब प्रशासन के अधिकारी गगल के कारोबारियों व लोगों से मिलकर तालमेल बना रहे हैं। इस कड़ी में गगल के कारोबारियों ने प्रशासन को 19 सुझाव दिए हैं।

गत रोज गगल हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को लेकर जिला प्रशासन से आए उच्च अधिकारियों ने गगल व्यापार मंडल के अनुरोध पर व्यापार मंडल के प्रधान देवेंद्र कोहली और ग्राम पंचायत गगल की प्रधान रेनू पठानिया के नेतृत्व में सभी व्यायपारियों ने बैठक की । इस बैठक में गगल के व्यापारियों की तरफ से व्यापारियों के हित को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को एक सुझाव पत्र दिया गया, जिसमे व्यापारी वर्ग की तरफ से 19 सुझाव लिखे गए थे ।

इस सुझाव पत्र में पिछले पचास वर्षों से यहां पर व्यापार स्थापित करके अपनी रोजी रोटी कमाने वाले व्यापारियों और इन दुकानों में काम करने वाले उन वर्करो के बारे में भी प्रशासन सोचें। गगल के व्यापारी हवाई अड्डे का विरोध तब कर रहे हैं कि सरकार उनको विस्थापित तो कर रही है लेकिन उनके पुनर्वास के लिए क्या कदम उठा रही है।

व्यापार मंडल प्रधान ने कहा की पहले प्रशासन उनको बसाए और यह भी प्रदर्शिता से बताए की उन्हें क्या मुआवजा दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा की सभी को एक बराबर चार गुणा मुआवजा दिया जाए। साथ उन्हें पुनर्वास के लिए कम से कम एक कनाल भूमि भी दी जाए।

इस पर जिला प्रशासन की तरफ से एडीएम रोहित राठौर ने कहा की प्रशासन अनके पुनर्वास के लिए भी कार्य कर रहा है और व्यापारी वर्ग को भी उचित मुआवजा मिलेगा उनके पुनर्वास का भी प्रावधान किया जायेगा। बहरहाल गगल एयरपोर्ट को लेकर तेज हो रही कदमताल में तालमेल बनाने के प्रयास तेज हो गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top