खबर आज तक

Himachal

आफत की बरसात: भारी बारिश से नगरोटा में ढाई करोड़ का नुक्सान

नगरोटा बगवां (कांगड़ा)। बीती रात से क्षेत्र में जारी भारी बारिश ने लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग को खासा नुकसान पहुंचाया है। क्षेत्र में ल्हासे गिरने और डंगे ढहने से लगभग सात सड़कें बंद हो गई हैं, जबकि लगभग 23 सड़कें प्रभावित हुई हैं।

जल शक्ति विभाग की कई पेयजल और सिंचाई योजनाओं को नुकसान पहुंचा है। दोनों विभागों को लगभग दो करोड़ रुपये की क्षति बताई जा रही है। जबकि विद्युत बोर्ड की भी कई जगह लाइनें टूट गई हैं। एसडीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि लगभग दो लाख की क्षति हुई है।

एक स्थान को छोड़कर बाकी जगह विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है। बीती रात से लगातार जारी भारी बारिश ने नगर के औद्योगिक क्षेत्र के बाशिंदों को मुसीबत में डाल दिया, कई घरों में पानी घुस आया। क्षेत्र के प्रभावित परिवारों ने पानी निकालने और रोकथाम को लगभग पूरी रात जाग कर गुजारी। इस दौरान पानी और कीचड़ भरने से कई बाशिंदों को घरेलू व अन्य सामान खराब होने पर काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन डॉ. सुरेश वालिया ने बताया कि विभाग के नगरोटा और बड़ोह उपमंडल कार्यालय के तहत लगभग सात सड़कें बंद हो गई हैं। योल-53 मील सड़क को बहाल कर दिया गया है, जबकि अन्य सड़कों को सुचारु करने के लिए विभाग की मशीनरी व लेबर जुटी हुई है। इस बारिश से लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की क्षति उठानी पड़ी है।

उधर, जल शक्ति विभाग के एक्सईएन राहुल धीमान ने बताया कि क्षेत्र की कई पेयजल और सिंचाई योजनाएं प्रभावित हुई हैं। अभी तक के आकलन में विभाग को लगभग 45 लाख रुपये का नुकसान आंका जा चुका है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top