खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला में पर्यटन और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा आईसीसी विश्व कप मैच

आईसीसी विश्व कप मैच

धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश – होटल और रेस्तरां एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने आज धर्मशाला में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि धर्मशाला शहर को आगामी आईसीसी विश्व कप मैचों के लिए मेजबान शहरों में से एक के रूप में चुना गया है। 23 अक्टूबर के महीने में कुल 5 विश्व कप मैच खेले जाएंगे। यह प्रतिष्ठित खेल आयोजन न केवल दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को लुभाएगा बल्कि स्थानीय पर्यटन उद्योग, रोजगार के अवसरों और समग्र आर्थिक विकास को भी महत्वपूर्ण लाभ पहुंचाएगा।

हिमाचल प्रदेश के शांत और मनमोहक पहाड़ों में बसा धर्मशाला पहले से ही एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता, आध्यात्मिक आभा और जीवंत सांस्कृतिक विरासत के लिए प्रसिद्ध है। आईसीसी विश्व कप मैचों के लिए मेजबान शहर के रूप में धर्मशाला का चयन वैश्विक खेल और पर्यटन केंद्र के रूप में शहर के बढ़ते कद का प्रमाण है।

टूर्नामेंट के दौरान क्रिकेट प्रेमियों, टीमों और अधिकारियों की आमद से स्थानीय आतिथ्य उद्योग को जबरदस्त बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। धर्मशाला में होटल, रिसॉर्ट और गेस्टहाउस सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार हैं ।

उन्होंने कहा की पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा.हम प्रशासन से घोषित वैकल्पिक सड़कों को शीघ्र पूरा करने का अनुरोध करेंगे। ऊपरी धर्मशाला क्षेत्र में नाबार्ड फंडिंग के तहत, और पर्यटक वाहनों के सुचारू प्रवाह के लिए और सुंदर धर्मशाला में उनके प्रवास को सुखद और अविस्मरणीय बनाने के लिए, जहां भी संभव हो, छोटे पार्किंग स्थल बनाने चाहिए ताकि पर्यटकों को किसी प्रकार की समस्या न आए।

 

हम पर्यटन विभाग से प्रमुख सड़कों पर सचित्र साइनेज, सभी पर्यटकों के लिए स्वागत किट, महीने भर चलने वाले सांस्कृतिक और मनोरंजन शो और प्रमुख घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में धर्मशाला पर्यटन शहर की ब्रांडिंग की व्यवस्था करने का आग्रह करते हैं।

बाइट। अश्वनी बांबा अध्यक्ष, एसोसिएशन

 

 

 

 

.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top