खबर आज तक

Himachal

आईसीसी वर्ल्ड कप से विश्व के मानचित्र पर धर्मशाला, होटल कारोबारियों ने एचपीसीए को कहा थैंक्स….

आईसीसी वर्ल्ड कप

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

विश्व कप 2023 के पांच मुकाबलों की मेजबानी मिलने के चलते विश्वपटल पर जिस तरह से धर्मशाला का नाम चमका है उससे होटल कारोबारी काफी खुश हैं। उनका मानना है कि इस विश्वस्तरीय आयोजन को न सिर्फ धर्मशाला बल्कि पूरे प्रदेश को दीर्घगामी लाभ मिलेगा। यहां बताते चलें कि कोरोना तथा प्रदेश में आई आपदा ने जहां प्रदेश को करोड़ों की चपत लगाई है,  तो वहीं इससे पर्यटन कारोबार को काफी नुक्सान हुआ है।

इसके बाद यहां विश्व कप के मुकाबले होने से भले ही के अनुसार बुकिंग अब तक न हो पाई है लेकिन होटल कारोबारियों की मानें तो इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन का लाभ धर्मशाला समेत पूरे प्रदेश को भविष्य में भी मिलता रहेगा। धर्मशाला तथा यहां के स्टेडियम की खूबसूरती को स्थानीय, राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने पूरे विश्व भर में प्रसारित व प्रचारित किया है।

 

इससे विश्व भर के सैलानियों में धर्मशाला तथा प्रदेश की खूबसूरती को देखने की चाह तो एकबारगी जरूर पैदा होगी। होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन स्मार्ट सिटी धर्मशाला ने इस वैश्विक आयोजन को यहां करवाने के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का आभार जताया है।

इसके लिए एसोसिएशन ने केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यावाद करते हुए कहा अनुराग ठाकुर के दूरदर्शी नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने दुनिया को हिमाचल प्रदेश के शानदार परिदृश्य, समृद्ध संस्कृति और गर्मजोशी भरे आतिथ्य को प्रदर्शित किया है जिसका लाभ पूरे प्रदेश के टूरिज्म सेक्टर को भविष्य में मिलना जारी रहेगा।

होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन स्मार्ट सिटी धर्मशाला के अध्यक्ष राहुल धीमान ने कहा कि पांच विश्व कप क्रिकेट मैचों के आयोजन और मेजबानी में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि ने हिमाचल प्रदेश को पर्यटन के विश्व मानचित्र पर लाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ऐसे समय में जब इस साल भारी बारिश के कारण राज्य पर्यटन काफी दबाव में है। ये मैच राज्य पर्यटन उद्योग और अर्थव्यवस्था के लिए एक जीवन रेखा के रूप में आए हैं।

उन्होंने कहा कि इन मैचों के दौरान हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रदान की गई विश्व स्तरीय सुविधाओं और शीर्ष स्तर के बुनियादी ढांचे ने न केवल क्रिकेट प्रेमियों को आकर्षित किया है, बल्कि कांगड़ा घाटी की लुभावनी सुंदरता और आतिथ्य भी दिखाया है।

होटल एसोसिएशन ने आईपीएल चेयरमैन अरूण सिंह धूमल, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव अवनीश परमार और मीडिया प्रभारी मोहित सूद और उनकी पूरी टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए धन्यवाद किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top