खबर आज तक

Himachal

आईपीएल मैच के दौरान धर्मशाला के होटल पूरी तरह से पैक, पर्यटकों को मैक्लोडगंज और भागसूनाग का रुख करना पड़ा

featured

आईपीएल मैच के दौरान

हिमाचल प्रदेश के एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में बुधवार को आईपीएल मैच देखने के दौरान पर्यटन नगरी में हजारों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी पहुंचे। इससे धर्मशाला के होटल पूरी तरह से पैक हो गए और पर्यटकों को मैक्लोडगंज और भागसूनाग का रुख करना पड़ा। इससे मैक्लोडगंज और भागसूनाग में भी होटल लगभग पैक ही रहे। इससे होटल कारोबारियों को संजीवनी मिली है। मैच के दौरान धर्मशाला में होटल पैक होने के बाद बाहरी राज्यों से आए क्रिकेट प्रेमी स्थानीय लोगों से होटलों के बारे में जानकारी लेते देखे गए।

अंत में बाहरी राज्यों के पर्यटकों को मैक्लोडगंज और भागसूनाग का रुख करना पड़ा।  आईपीएल मैच होटल कारोबारियों के लिए संजीवनी बनकर आया है। बुधवार दोपहर तक धर्मशाला के होटल पैक थे। इसके बाद क्रिकेट प्रेमी मैक्लोडगंज और भागसूनाग का रुख करने लगे। देरशाम तक मैक्लोडगंज भी पैक हो गया था। -राहुल धीमान, अध्यक्ष, होटल एंड रेस्तरां स्मार्ट सिटी धर्मशाला पहले टिकट, बाद में होटलों के कमरे महंगे 10 साल बाद धर्मशाला में हो रहे आईपीएल मैचों को लेकर जहां क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह रहा। वहीं, बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों को लूटने के लिए पर्यटन नगरी के होटल कारोबारियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

पर्यटकों के अनुसार होटल कारोबारियों की ओर से पहले ही पर्यटकों को आगाह कर दिया गया था कि मैच के दिन 1000 हजार रुपये का कमरा तीन गुणा अधिक दामों पर दिया जाएगा। इस लूट को लेकर बाहरी राज्यों के पर्यटकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, हैरानी की बात तो यह है कि इस मनमानी पर प्रशासन की ओर से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

पर्यटकों ने सुनाई व्यथा 500 का सामान्य कमरे के चुकाने पड़े दो हजार आईपीएल मैच को लेकर धर्मशाला में आए हैं लेकिन यहां आकर गेस्ट हाउस के 500 रुपये के कमरे के भी 2,000 रुपये चुकाने पड़े। इससे खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। – कृपाल सिंह, पंजाब

मैक्लोडगंज में कमरा महंगा, चामुंडा में ठहरना पड़ा परिवार के साथ मैच देखने के अलावा मैक्लोडगंज घूमने की योजना थी लेकिन होटल के दाम सुनते ही दंग रह गए। इसके चलते कई किलोमीटर दूर जाकर चामुंडा के एक निजी होटल में कमरा लेना पड़ा। – गरिमा, निवासी गुजरात।

एक हजार के कमरे के वसूले 3500 रुपये मैच होने से एक दिन पहले धर्मशाला का रूख किया था। इस दौरान होटल कारोबारी ने कहा कि मैच के दिन 1,000 रुपये के कमरे के 3,500 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, अन्य होटल बुक थे। ऐसे में 3,500 रुपए चुकाकर कमरा लेना पड़ा।- तरणदीप, अमृतसर, पंजाब।

होटल एसोसिएशन करे कार्रवाई हम दोस्तों के साथ पहले से रुके हैं, पहले टिकट को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ा। होटल कारोबारियों ने एकदम रेट बढ़ने के ऐलान कर दिए। जो पर्यटकों के लिए परेशानी का कारण बना। स्थानीय होटल एसोसिएशन को इन ओवरचार्ज करने वाले होटल कारोबारियों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। – प्रभदीप सिंह, पंजाब।

ऑफ सीजन के दौरान होटल कारोबारियों के ओर से डिस्काउंट पर भी कमरे प्रदान किए जाते हैं। यह समय पर्यटन सीजन का है। इस समय होटल के कमरों के पूरे पैसे वसूले जाते हैं। पर्यटकों से ही पर्यटन नगरी के होटल का कारोबार है। होटल कारोबारियों की ओर से कोई भी ओवरचार्जिंग नहीं हो रही है।- राहुल धीमान, अध्यक्ष, स्मार्ट सिटी होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन धर्मशाला।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top