खबर आज तक

dharamshala

ईविंग्ज एकेडमी धर्मशाला की छात्रा एकलव्य स्कूल में बनी शिक्षिका, ऑल इंडिया एग्जाम में मनीषा ने पाया मुकाम

ईविंग्ज एकेडमी

नए छात्रों को एक फरवरी से स्पेशल बैच किए जाएंगे शुरू
धर्मशाला

ईविंगज एकडेमी चामुंडा धर्मशाला की एक ओर छात्रा ने ऑल इंडिया लेवल की परीक्षा पास कर अकादमी के साथ-साथ प्रदेश का नाम भी रोशन कर दिया है। ईविग्ंज की छात्रा धर्मशाला के घरोह की रहने वाली मनीषा ठाकुर ने एकलव्य मॉडल रेजिडेंसियल स्कूल ईएमआरएस में पीजीजी बायौलौजी की नौकरी प्राप्त कर ली है। मनीषा ठाकुर घरोह धर्मशाला निवासी हंस राज व सुमन लत्ता की बेटी है, उनकी सफलता से समस्त क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है।

राष्ट्रीय स्तर की एकलव्य स्कूल की परीक्षा में कुल 230 पदों को भरा जाना था, जिसमें ईविग्ंज एकेडमी की छात्रा ने स्थान बनाया है। इसके चलते ईविग्ंज एकडेमी के डायरेक्टर गुलशन वर्मा ने एकेडमी में आयोजित समारोह में चयनित छात्रा को हिमाचली शॉल-टोपी व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही समस्त छात्रों ने मनीषा ठाकुर के जॉब प्राप्त करने पर फूल-मालाएं पहनाकर तालियां बजाकर स्वागत किया। वहीं समस्त एकेडमी की टीम ने हनुमान मंदिर कचहरी में पहुंचकर शिश नवाया।

हाल ही में ईविग्ंज एकेडमी की छात्रा कुल्लू की बिमला ने दिल्ली पुलिस में नौकरी प्राप्त कर ली है। इसके साथ ही एकेडमी के छात्र चंबा के रहने वाले मनमीत कुमार चौहान निवासी कलसूईन जंगी ने इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक आईपीपीबी में नौकरी प्राप्त कर ली है। इससे पहले केंद्रीय विद्यालय संगठन सहित आधा दर्जन के करीब परीक्षाओं व चयनित व नौकरी प्राप्त की है।

कमलेश ने बोलरू हैदाराबाद में केंद्रीय विद्यालय में पीआरटी के रूप में ज्वाइन कर लिया है। कोठियां की डा. पलक ने बीएएमएस डाक्टर के रूप में पपरोला आयुर्वेदिक अस्पताल में सेवाएं प्रदान कर रही हैं। वहीं पठियार के अभिषेक ने चंडीगढ़ रोड़ ट्रांसपोर्ट में नौकरी प्राप्त कर ली है।

ईविंगज एकडेमी चामुंडा धर्मशाला के छात्रों ने इससे पहले भी पिछले दो माह में एक दर्जन के करीब छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की है। अब ईविग्ंज एकेडमी धर्मशाला में नए छात्रों के लिए भी स्पेशल बैच शुरू किए जा रहे हैं। एक फरवरी से विभिन्न कोर्सों में नए बैच शुरू किए जा रहे हैं।

उधर, ईविगंज एकेडमी धर्मशाला के डायरेक्टर गुलशन वर्मा ने बताया कि छात्रों, स्टाफ व अभिभावकों की मेहनत से बेहतरीन परिणाम मिल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जा रही है। जिसमें एकेडमी के छात्रों को राज्य के साथ-साथ सेंटर लेवल एग्जाम की भी बेहतरीन तैयारी करवाई जा रही है, ऐसे में छात्रों को सेंटर एग्जाम के लिए बाहरी राज्यों में जाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में भी यह अभियान जारी रहेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top