खबर आज तक

cricket

‘मैंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया था…’, रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर के सबसे बुरे समय का किया खुलासा

‘मैंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया था…’, रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर के सबसे बुरे समय का किया खुलासा

भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपना वो सबसे बुरा समय याद किया जब उन्‍होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था। रविचंद्रन अश्विन ने सोच लिया था कि क्रिकेट छोड़कर अपनी एमबीए की डिग्री पूरी करेंगे। रविचंद्रन अश्विन ने अपने पिता के साथ हुई बातचीत का भी खुलासा किया जब वो कमरे में फूट-फूटकर रोए थे।

भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने उस सबसे बुरे समय को याद‍ किया जब उन्‍होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था। अश्विन ने बताया कि वो 2017 में क्रिकेट छोड़कर एमबीए डिग्री करने का मन बना चुके थे।

37 साल के ऑफ स्पिनर 2017 तक तीनों फॉर्मेट्स में भारतीय टीम के प्रमुख सदस्‍य थे। मगर 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ उनकी जमकर कुटाई हुई, जिसके बाद उनके करियर में बड़ा बदलाव आया। अश्विन ने फाइनल में 70 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं ले पाए थे। अश्विन को वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद सीमित ओवर स्‍क्‍वाड से बाहर कर दिया गया था।

मैं खुद से करने लगा सवाल: अश्विन

अश्विन ने हाल ही में द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा था, ”मैंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया था। मैं खुद से पूछ रहा था कि क्‍या करूं? मैंने कहा कि जो भी जिंदगी में करूंगा, उसमें उच्‍चतम सफलता हासिल करने की कोशिश करूंगा और उस पेशे में सर्वश्रेष्‍ठ में से एक बनना चाहूंगा। मैं संभवत: एमबीए मार्केटिंग में करता।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top