खबर आज तक

Himachal

हमीरपुर में आजादी की गौरव यात्रा का आगाज , जिला भर में 14 अगस्त तक 75 किलोमीटर की पदयात्रा तय करनी है

हमीरपुर, संतोष
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार व उन द्वारा तय किए गए एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक कार्यक्रम के अनुसार 9 अगस्त 2022 को भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के शुभअवसर पर आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष पर जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बड़सर के सक्रिय सहयोग से आजादी की गौरव यात्रा का शुभारंभ बड़सर मेहरे से सलोनी के स्थान तक लगभग 500 से 600 कार्यकर्ताओं के साथ जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार व बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक श्री इंद्र दत्त लखनपाल की सांझा अगुवाई में पूरा किया । समरण रहे उपरोक्त कार्यक्रम के अनुसार जिला भर में 14 अगस्त तक 75 किलोमीटर की पदयात्रा तय करनी है।
इस यात्रा का उद्देश्य स्वतंत्रता की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी तथा पार्टी के नेताओं की कुर्बानियों का व्याख्यान करना वह आजादी पाने के लिए उनके संघर्ष की सच्चाई को लोगों तक पहुंचाना है । जिसका की वर्तमान भाजपा सरकार गलत प्रचार करके आमजन को भ्रमित कर रही है।
केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा जनता को बड़ी संख्या में परोसे जाने वाली जन विरोधी नीतियों क्रमशः महंगाई, बेरोजगारी ,भ्रष्टाचार, किसान, मजदूरों का शोषण, अग्निपथ योजना ,खाद्य पदार्थों पर जीएसटी की मार, ईडी , सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के विरुद्ध राजनीतिक आतंक फैलाना आदि ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेरना व आम जनता को जागृत करना इस यात्रा का उद्देश्य है तथा इस आयोजन से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा करना भी है ताकि वह चुनावों के लिए मजबूत जमीन तैयार कर सकें ।
अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार ने इस यात्रा की विस्तृत रिपोर्ट उपस्थित जनसमूह के समक्ष पेश की वह पार्टी कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनावों में जीत का लक्ष्य बनाकर चलने का आवाहन किया।

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने सरकार को नकारात्मक रवैया पर घेरा और कहा कि सरकार भारत के लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है और विपक्ष के खिलाफ तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं। इस कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बड़सर के अध्यक्ष केवल धीमान , प्रदेश कांग्रेस सचिव कमल पठानिया, जिला पदाधिकारियों में सुदर्शन शर्मा, विपिन ढटवालिया, देवेंद्र राणा, विशाल राणा ,मनजीत ठाकुर, मनोज कुमार, मनोज मनु, देवी दास शहंशाह ,लकी, संजय चौहान, रमेश कुमार, राधा शर्मा, राकेश रानी, उषा लखनपाल, व अन्य सैकड़ों सक्रिय पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top