खबर आज तक

Himachal

बोह हादसा के दिवंगतों को श्रद्धांजलि स्वरूप रक्तदान शिविर

जिला पार्षद पंकज बोले, सरकार जल्द पूरे करे वादे
शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की बोह वैली की रुलेहड़ पंचायत में एक वर्ष आज ही के दिन हुए हादसे में जान गंवाने वाले 10 दिवंगतों को श्रद्धांजलि स्वरूप मंगलवार को पंचायत भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। चड़ी जिला परिषद वार्ड से जिला पार्षद एवं यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पंकज कुमार पंकु द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर में 52 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। बोह वैली में पहली मर्तबा आयोजित रक्तदान शिविर में युवाओं ने रक्तदान को लेकर खासा उत्साह दिखाया। इस शिविर के जरिए स्थानीय लोगों में रक्तदान को लेकर जागरूकता भी आई है। पंकज कुमार पंकु ने धारकंडी की जनता का भी रक्तदान शिविर भाग लेने के लिए आभार व्यक्त किया।
पंकज कुमार ने कहा कि बोह वैली में हादसे के दौरान सरकार ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया गया है। प्रभावितों को जमीन व मकान बनाकर देने की बात कही थी, लेकिन एक साल का समय बीतने के बावजूद अभी तक न तो जमीनें दी गई और न ही मकान बन पाए। आलम यह है कि प्रभावित परिवारों में से कुछ जहां पड़ोसियों के पास आश्रय लेने को मजबूर हैं, वहीं कुछ परिवार किराए पर मकान लेकर रहने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि इस तरह की घटना के प्रभावितों से किए वादों को भी सरकार द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है एक साल का समय बीत चुका है सरकार वादे निभाने में और कितना समय लगाएगी। पंकज कुमार ने कहा कि क्षेत्र में सड़कों की हालत खस्ता है, जहां पुलियों का निर्माण होना चाहिए, वहां पुलियां नहीं बन पाई हैं। उनका कहना था कि दरीणी अस्पताल में एंबुलेंस तो है, लेकिन जरूरत पडऩे पर उपलब्ध नहीं होती, वहीं रात को अस्पताल में डाक्टर भी उपलब्ध नहीं होते, ऐसे में रात के समय कोई मरीज बीमार हो जाए तो स्थानीय लोगों को खासी दिक्कतें पेश आती हैं।
इस दौरान मृतक लोगों के परिवार सदस्य भी नम आंखों के साथ रक्तदान शिविर में शामिल हुए तथा उन्होंने मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान 12 जुलाई 2021 को हादसे के दौरान शवों को निकालने में एनडीआरएफ को सहयोग करने वाले स्थानीय युवाओं को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डिंपल जसवाल, अनुज, सपना पंचायत प्रधान बोह, ओम चंद उपप्रधान बोह, प्रवीन, शमशेर, प्रताप जरियाल, पवन, निप्पी सहित अन्य युवाओं ने रक्तदान शिविर में सहयोग दिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top