खबर आज तक

Himachal

बाहरी राज्यों से आए व्यापारियों को आर्थिक नुकसान का अंदेशा

Featured

बाहरी राज्यों से आए 

जिला कांगड़ा मुख्यालय धर्मशाला का प्रमुख धूम्मु शाह दाड़ी मेला इस बार 9 अप्रैल 15 अप्रैल तक मनाया जा रहा है। हालांकि इस बार धर्मशाला में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन के चलते मेले को सीमित कर दिया गया । यानी पहले यह मेला 18 अप्रैल तक चलता था, लेकिन इस बार तीन दिन पहले ही इसे समेट लिया जाएगा, इसके चलते बाहरी राज्यों से आए मेला व्यापारियों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखने को मिल रही हैं।

मेला कारोबारियों का कहना है कि उन्हें इस बात का पता नहीं था कि इस बार मेला तीन दिन कम लगेगा। उन्होंने बताया कि वे काफी दूर से यह मेला लगाने आएं हैं, लेकिन इस बार कम समय मिलने से उन्हें आर्थिक नुक्सान उठाना पड़ा सकता है। धुम्मू शाह मेला की अध्यक्ष सविता कार्की ने बताया कि मेले की ओपनिंग सेरेमनी 9 अप्रैल को होगी, जिसमें चीफ गेस्ट के तौर पर जिलाधीश कांगड़ा डा. निपुण जिंदल होंगे, जबकि मेले के समापन समारोह में नगर निगम के मेयर ओंकार नैहरिया शिरकत करेंंगे।

सबको मेला सजाने के लिए दी जा ही जगह

धूम्मू शाह मेला कमेटी दाड़ी की अध्यक्ष सविता कार्की ने बताया कि मेले में आए सभी लोगों को प्लाट उपलब्ध हो सके, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है, ताकि किसी को बैरंग न लौटना पड़़े। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने रोड साइड पर किसी को भी दुकान लगाने से मना किया है, इस लिहाज से मैदान में इस बार प्लाट का साइज छोटा किया गया है, ताकि सभी को मेला लगाने के लिए जगह मिल सके। सविता कार्की ने बताया कि जिला प्रशासन ने इस बार जी-20 सम्मेलन के चलते 15 अप्रैल तक मेला खत्म कर दाड़ी ग्राउंड को खाली करने को कहा है। इसलिए प्रशासन के आदेशों को मानते हुए इस बार मेला 15 अप्रैल तक ही लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन मेला बढ़ाने के आदेश देगा तो इसे आगे बढ़ाया जा सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top