खबर आज तक

Latest News

गौतम अडानी ने एसबीआई से मांगा 14 हजार करोड़ रुपये का लोन, पहले से है 2.21 लाख करोड़ का कर्ज

नई दिल्ली: भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी (Gautam Adani) ने सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) से 14,000 करोड़ रुपये का लोन मांगा है। अडानी ग्रुप की गुजरात के मुंद्रा में एक पीवीसी प्लांट बनाने की योजना है और इसके लिए उसने एसबीआई को लोन के लिए अप्रोच किया है।
बिजनस अखबार मिंट ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। इस प्रोजेक्ट के लिए शुरुआती निवेश 19,000 करोड़ रुपये का है। अडानी ग्रुप डेट और इक्विटी के जरिए यह पैसा जुटाने की योजना बना रहा है। इस प्रोजेक्ट को अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) आगे बढ़ा रही है।
इससे पहले मार्च में अडानी एंटरप्राइजेज की कंपनी नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्टaने बैंकों से 12,770 करोड़ रुपये जुटाए थे। हाल ही में कंपनी ने मुंद्रा में अपने ग्रीनफील्ड कॉपर रिफाइनरी प्रोजेक्ट के लिए 6071 करोड़ रुपये जुटाए थे। पीवीसी प्रोजेक्ट के लिए लोन अभी विचाराधीन है। सूत्रों के मुताबिक नवी मुंबई एयरपोर्ट की तरह इस लोन को भी अंडरराइट कर दिया जाएगा। साथ ही इसका कुछ हिस्सा नवी मुंबई एयरपोर्ट की तरह दूसरे बैंकों को बेच दिया जाएगा। नवी मुंबई एयरपोर्ट के मामले में अधिकांश लोन दूसरे बैंकों ने एसबीआई से ले लिया है। जानकारों का कहना है कि पीवीसी प्रोजेक्ट के मामले में एसबीआई करीब 5000 करोड़ रुपये अपने लोन बुक में रखेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top