खबर आज तक

Himachal

साई ट्रेनिंग सेंटर से कबड्डी शिफ्ट करने के बजाए इसे एक्सीलेंसी में अपग्रेड किया जाए : डीएसपी अजय ठाकुर

Featured

साई ट्रेनिंग सेंटर 

भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान और पद्मश्री अजय ठाकुर ने बिलासपुर स्थित साई ट्रेनिंग सेंटर में कबड्डी का प्रशिक्षण बंद करने की चल रही प्रक्रिया का विरोध किया है। डीएसपी अजय ठाकुर मांग उठाई कि साई ट्रेनिंग सेंटर से कबड्डी शिफ्ट करने के बजाए इसे एक्सीलेंसी में अपग्रेड किया जाए। 1987 में इस सेंटर के शुरू होने के बाद से कबड्डी खेल में प्रदेश के खिलाड़ी नई ऊंचाइयों पर पहुंचे हैं। उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और राज्य खेल मंत्री विक्रमादित्य से मामले में हस्तक्षेप करने की भी मांग की है।

अजय ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर में 1987 में साई ट्रेनिंग सेंटर खोला गया। तब से इसमें कबड्डी का प्रशिक्षण दिया जाता है। इस सेंटर से प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रदेश के सैकड़ों खिलाडिय़ों ने कई मुकाम हासिल किए हैं। उन्होंने ने भी कई साल इस सेंटर में प्रशिक्षण लिया। यहां से खेल की बारीकियां सीखीं। आज भी इस सेंटर के कई खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल प्राप्त कर रहे हैं और प्रो कबड्डी जैसी लीग खेल रहे हैं।

यदि इस सेंटर में कबड्डी का प्रशिक्षण बंद किया जाता है तो प्रदेश के युवाओं को इसका भारी नुकसान होगा, साथ ही कबड्डी खेल में प्रदेश अन्य राज्यों के मुकाबले पीछे चला जाएगा। कबड्डी को प्रदेश में बढ़ावा देने के लिए इस सेंटर में प्रशिक्षण देना जारी रखना होगा। उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और राज्य खेल मंत्री विक्रमादित्य से अपील की इस सेंटर में कबड्डी को जारी रखने उचित कदम उठाए जाएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top