खबर आज तक

Himachal

विधानसभा चुनाव: कांगड़ा में सुधीर, आरएस बाली और काकू की टिकट लगभग तय, स्क्रीनिंग कमेटी फाइनल मंजूरी को भेजेगी नाम

शिमला। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चेहरे तय करने पर पार्टियों का जोर है। इसी कड़ी के तहत कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने 47 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चेहरे तय कर दिए हैं। वर्तमान विधायकों, राष्ट्रीय सचिवों, पूर्व मंत्रियों सहित वरिष्ठ नेताओं को टिकट देने का प्रस्ताव कर लिया गया है।

अब सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव कमेटी को अंतिम मंजूरी के लिए सूची भेजी जाएगी। बात अगर कांगड़ा की जाए तो यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधीर शर्मा को धर्मशाला, रघुवीर बाली को नगरोटा ज्वाली से पूर्व सांसद चंद्र कुमार, कांगड़ा से सुरेंद्र काकू, नूरपुर से पूर्व विधायक अजय महाजन वहीं जसवां परागपुर से सुरेंद्र मनकोटिया को टिकट देने पर सहमति बन गई है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्षों में द्रंग से कौल सिंह ठाकुर और चिंतपूर्णी से कुलदीप कुमार को भी प्रत्याशी बनाने का कमेटी ने फैसला लिया है। इनके अलावा कसौली से विनोद सुल्तानपुरी, बल्ह से प्रकाश चौधरी, दून से रामकुमार चौधरी और नालागढ़ से हरदीप बावा को भी टिकट दिया जाना लगभग तय है। लाहौल-स्पीति से रवि ठाकुर, सराज से चेतराम, गगरेट से राकेश कालिया, भटियात से कुलदीप पठानिया, सुंदरनगर से सोहन लाल को टिकट देने पर भी स्क्रीनिंग कमेटी में सहमति बन गई है।

बुधवार को देर रात तक हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चली। वहीं शेष 21 सीटों पर प्रत्याशियों का चयन करने के लिए 27 सितंबर को दोबारा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संभावित है। सूत्रों के अनुसार 26 सिंतबर को कांग्रेस पहले नवरात्र के अवसर पर प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top