खबर आज तक

Himachal

रोजगार संघर्ष यात्रा: धर्मशाला में सुधीर शर्मा ने किया RS बाली का स्वागत, युवाओं से यात्रा में जुड़ने की अपील

बेरोजगारों के हक की लड़ाई के लिए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली ने कांगड़ा से बिगुल फूंक दिया है. आरएस बाली ने रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज नगरोटा से मां नारदा शारदा मंदिर और उसके बाद मां चामुंडा में पूजा अर्चना कर किया. आऱएस बाली ने सबसे पहले नगरोटा बगवां में नारदा शारदा मंदिर में मत्था टेका. उसके बाद वह मां चामुंडा मंदिर में आशिर्वाद लेने पहुंचे. इस दौरान आरएस बाली के साथ हजारों की तादाद में युवाओं, महिलाओं के साथ बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. हजारों लोग आरएस बाली के साथ सड़क पर मार्च करते दिखे.

उधर, धर्मशाला पहुंचने पर पूर्व मंत्री एवं AICC सचिव सुधीर शर्मा ने आरएस बाली का जोरदार स्वागत कर गले लगाया. इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई. सुधीर शर्मा ने कहा कि एक तरफ राहुल गांधी जी भारत जोड़ो यात्रा देश भर में चला रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर आरएस बाली की तरफ से रोजगार संघर्ष यात्रा निकाली जा रही है. उनका कहना है कांग्रेस पार्टी का प्रयास है कि बेरोजगारों को रोजगार मिले.

 

वहीं, आरएस बाली का कहना है भाजपा सरकार के खिलाफ आवाज उठाएंगे, जो वास्तविक मुद्दों-बेरोजगारी और मूल्य वृद्धि से चकमा दे रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ हर वक्त खड़ी है. इस यात्रा का आगाज विकास पुरुष एवं पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने किया था. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से हम बेरोजगारों रके बीच जा रहे हैं. वहीं, उन्होंने अपने स्वर्गीय पिता जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि जो लोग जुड़े उनसे जुड़े हुए थे वह प्रदेश के हर कोने से इस रोजगार यात्रा में पहुंचे हैं.

 

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी भी मौजूद रहे. इस मौके पर निगम भंडारी का कहना था कि कांग्रेस पार्टी ने बेरोजगारों की आवाज बुलंद करने के लिए रोजगार संघर्ष यात्रा निकाली है. उन्होंने कहा 2012 में पूर्व मंत्री जीएस बाली जी ने भी रोजगार संघर्ष यात्रा निकाली थी और बाद में लाखों बेरोजगारों को रोजगार दिया भी गया था. निगम भंडारी ने युवाओं से इकट्ठा होने की अपील की और कहा कांग्रेस का हाथ मजबूत करें जिससे हम लोग बेरोजगारों की लड़ाई लड़ सकें. उन्होंने इस काफिले के साथ हजारों युवा लगातार जुड़ रहे हैं और इस गूंगी बहरी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं.

बता दें कि, रोजगार संघर्ष यात्रा के प्रथम चरण का शुभारंभ 9 सितंबर हो गया है. ये यात्रा चामुंडा से शुरू होकर धर्मशाला और नूरपुर होते हुए चंबा जिला तक जाएगी और चंबा से वापस नगरोटा बगवां लौटेगी. ये यात्रा 10 सितंबर को नूरपुर जसूर, इंदौरा, काठगढ़, रैहन, जवाली, नूरपुर और 11 सितंबर को नूरपुर, बनीखेत, चंबा के साथ 12 सितंबर को चंबा से नगरोटा बगवां वापस लौटेगी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top