खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला में दस साल बाद मई में होने वाले आईपीएल मैचों को देखने आ सकते हैं दलाई लामा 

तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा
Featured

धर्मशाला में दस साल बाद 

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दस साल बाद मई में होने वाले आईपीएल मैचों को देखने के लिए दलाई लामा स्टेडियम में आ सकते हैं। इसके लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन दलाई लामा को निमंत्रण देने की तैयारी कर रहा है। मैचों को लेकर इसी माह होने वाली होने वाली बैठक में दलाई लामा सहित अन्य मेहमानों के नामों की लिस्ट फाइनल की जाएगी।

2010 में धर्मशाला स्टेडियम में पहली बार हुए आईपीएल मैच में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा ने पंजाब और डेक्कन चार्जर के मैच में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की थी। जिसमें उन्होंने मैदान में उतरकर क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की थी और आशीर्वाद दिया था। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों अलावा फ्रेंचाइजी के मालिक और पदाधिकारियों ने दलाई लामा के साथ फोटो भी खिंचवाई थी। करीब 13 साल बाद एक बार फिर एचपीसीए तिब्बती धर्मगुरू को मैचों में बुलाने की तैयारी कर रहा है।

दलाई लामा सहित अन्य मेहमानों को दिया जाएगा निमंत्रण

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि धर्मशाला में होने वाले दो आईपीएल मैचों में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा को न्योता दिया जाएगा। इसी माह होने वाले मैच की तैयारियों की बैठक में अन्य मेहमानों की लिस्ट भी तैयार की जाएगी। इसके बाद सभी मेहमानों को मैच का न्योता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर तिब्बती धर्मगुरू दलाईलामा मैच में आते है तो यह एचपीसीए सहित क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए गौरव की बात होगी। स्टेडियम में मैच की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

क्रिकेट खिलाड़ी भी रखते है दलाई लामा में आस्था

क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ी तिब्बती धर्मगुरू दलाईलामा में आस्था रखते हैं। जब धर्मशाला में मैच होते हैं तो क्रिकेट खिलाड़ी एचपीसीए के सहयोग से दलाई लामा से उनके निवास स्थान पर मिलकर आशीर्वाद लेते हैं। इसके अलावा टीमों की फ्रेंचाइजी के मालिक और पदाधिकारी भी दलाई लामा से मिलते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top