खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला कॉलेज के वी-वॉक विद्यार्थियों का तीन लाख के पैकेज से जालंधर में चयन 

Featured

धर्मशाला कॉलेज 

पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कॉलेज धर्मशाला में वी-वॉक (वैचलर ऑफ वोकेशनल एजुकेशन) के तहत चलाए जा रहे रिटेल मैनेजमेंट के फाइनल ईयर के विश्वजीत का चयन आइकॉनिक ब्रांड जालंधर मे सालाना ३ लाख पैकेज पे हुआ और वही छात्रा प्रिया का चयन ब्रेंड GAS जालंधर सालाना ३ लाख के पैकेज पे हुआ है जबकि हॉस्पिटैलिटी एन्ड टूरिज़्म विषय के फाइनल ईयर के सचिन कौशल का मैक्लोडगंज धर्मशाला के इंद्रप्रस्थ रिसोर्ट सालाना अच्छे पैकेज पर जॉब के लिए चयन हुआ हैं।  प्रिंसिपल डॉ. संजीवन कटोच और विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार चौधरी, ने सभी चयनित विद्यार्थियों को शाबाशी देते हुए उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी तथा विद्यार्थियों को कौशल विकास की तरफ ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

प्रशिक्षक रोहित सवरवाल और तरसेम जरियाल ने बताया कि वी० वॉक डिग्री कोर्स करने के बाद फाइनल ईयर में जॉब मुहैया करवाई जाती है, डिग्री के बाद देश-विदेश में नौकरी के बेशुमार अवसर हैं। नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार चौधरी जी ने बताया कि 26 अप्रैल 2023 को महाविद्यालय में प्लेसमेंट ड्राईव कंडक्ट की जा रही है जिसमें वी० वॉक के विद्यार्थियों को नॉकरी पाने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

कंपनी में चयनित विद्यार्थियों ने वी-वॉक डिग्री की विशेषताओं को विशेष रूप से प्रकट करते हुए कहा कि इस प्रोफेशनल डिग्री की पढ़ाई के साथ-साथ प्रशिक्षकों के प्रयास से रोजगार के अवसर विद्यार्थियों को मिल रहे हैं। थ्योरी के साथ-साथ प्रेक्टिकल प्रशिक्षण ने उन्हें यहां इस अवसर को प्रदान करने में मदद की है। नोडल अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि तीन साल की प्रशिक्षण लेते लेते पढ़ाई के साथ साथ अंतिम वर्ष आते आते इतने कुशल हो जाते है उन्हें इंटरव्यू के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में नौकरी आसानी से मिल सकती है। विद्यार्थियों ने बताया कि अपनी पढ़ाई के साथ-साथ प्रशिक्षकों ने उन्हें विशेष रूप से साक्षत्कार के तरीके और संवाद कौशल की बारीकियों के बारे में बताया हैं जिसकी बजह से आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं ।रोजगार की इस कामयाबी पर महाविद्यालय के प्रचार्य डॉ. संजीवन कटोच तथा वी-वॉक विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार चौधरी, और प्रशिक्षक तरसेम जरियाल रोहित सबरवाल ने विद्यार्थियों को उनकी कामयाबी के लिए शुभकामनाएँ दी। उन्होंने बताया कि यह कोर्स उन छात्रों के लिए बेहद फायदेमंद है जो एजुकेशन के तुरंत बाद जॉब हासिल करना चाहते हैं। कोर्स के दौरान ट्रेनिंग पर ज्‍यादा फोकस किया जाता है। नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार चौधरी ने बताया कि यह कोर्स विद्यार्थियों के करियर ग्राफ को बूस्‍ट देने में खूब मदद कर रहे हैं। इस अवसर कॉलेज प्रचार्य डॉ. संजवीन कटोच, विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार चौधरी, विभाग के प्रशिक्षक तरसेम जरियाल, रोहित सबरवाल, कनिका सूद, अंशुल राणा, कुणाल कश्यप, शैशव शर्मा ऑफिस कोर्डिनेटर सशंक गुप्ता संजीव कपूर, हितेश शर्मा  आदि उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top