खबर आज तक

Himachal

आईजीएमसी में मरीजों की सुविधा के लिए प्रबंधन कॉमन सर्विस सेंटर सुविधा शुरू

featured

आईजीएमसी में मरीजों 

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में मरीजों की सुविधा के लिए प्रबंधन कॉमन सर्विस सेंटर सुविधा शुरू करने जा रहा है। अस्पताल के पुराने भवन स्थित आर्थो ओपीडी में यह सर्विस सेंटर खुलेगा। आयुष्मान, हिमकेयर, जेएसएसवाई, सहारा और आरबीएसके योजना के हजारों मरीजों को इस कॉमन सर्विस सेंटर के खुलने से लाभ मिलेगा। आईजीएमसी में रोजाना हजारों मरीज पूरे प्रदेश से उपचार के लिए आते हैं। इनमें सबसे अधिक परेशानी अस्पताल में दाखिल मरीजों के तीमारदारों को आती है।

कार्ड एक्टिवेट करवाने के बाद पैकेज बनाने, साइन करवाने और दवा लेने के लिए उन्हें इधर से उधर भटकना पड़ता है। अब पुराने ओपीडी ब्लॉक में विभिन्न योजनाओं के काउंटरों और मेडिकल ऑफिसरों की एक जगह पर तैनाती होने के कारण तमाम कार्य एक स्थान पर ही हो सकेंगे। क्योंकि जनऔषधि दुकान भी यहीं है तो पैकेज के अप्रूव होने के बाद यहां से बाहर आते ही मरीज दवा की दुकान से दवाएं ले सकते हैं।

एक छत के नीचे मिलेंगी तमाम सुविधाएं: डॉ. रावआईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राहुल राव ने बताया कि मरीजों को एक छत के नीचे तमाम सुविधाएं मिलें, इसके लिए कॉमन सर्विस सेंटर बनाया जा रहा है। पुराने आर्थो ओपीडी ब्लॉक में यह बनेगा। इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। 24 घंटे बैठाया जाएगा फार्मासिस्ट आईजीएमसी के इस सर्विस सेंटर में मरीजों को पूरी दवाएं मिलें, इसकी जांच के लिए 24 घंटे फार्मासिस्ट की ड्यूटी भी यहां लगाई जाएगी। इससे प्रबंधन के पास पूरा रिकार्ड रहेगा कि किस मरीज को कौन सी दवाई दी है। जनऔषधि संचालक की दवाइयां देने को लेकर की जा रही मनमानी पर भी पूरी निगरानी रहेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top