खबर आज तक

Sports

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की खैर नहीं, विराट कोहली उनकी कुटाई के लिए कर रहे हैं खास तैयारी

एशिया कप 2022 में शानदार बल्लेबाजी कर लय में लौटे विराट कोहली ने रविवार को मोहाली स्थित आइएस बिंद्रा स्टेडियम में शाट बाल पर लंबे हिट्स लगाए। इंडिया-आस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर को आयोजित होने वाले टी -20 मैच से पहले विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ियों ने नेट्स प्रैक्टिस में हिस्सा लिया। इस दौरान हैड कोच राहुल द्रविड़ और बैटिंग कोच विक्रम राठौर भी मौजूद रहे रहे।

कोहली ने जमकर की प्रैक्टिस

विराट कोहली सबसे पहले नेट्स प्रैक्टिस के लिए पहुंचे। उन्होंने थ्रो बाल और शाट बाल पर लंबे हिट्स लगाने की प्रैक्टिस की। बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने खुद तकरीबन 50 से ज्यादा थ्रो बाल फेंक कर विराट को बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करवाई। इसके बाद विराट ने टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, हार्दिक पांड्या समेत पीसीए के युवा गेंदबाजों के साथ अभ्यास किया। विराज के साथ बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव,रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भी तकरीबन 45 मिनट तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। वहीं भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्‌या और दीपक चाहर ने प्रैक्टिस के दौरान यार्कर और बाउंस डालने की प्रैक्टिस की। इस दौरान हेड कोच राहुल द्रविड भी गेंदबाजों के पास जाकर उनसे बातचीत करते हुए नजर आए।

अक्षर पटेल और बुमराह ने भी की बल्लेबाजी की प्रैक्टिस

एशिया कप टूर्नामेंट में बाहर रहे अक्षर पटेल को इस सीरीज में शामिल किया गया है। उन्होंने पीसीए स्टेडियम में नेट्स पर तकरीबन एक घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। इस दौरान उन्होंने तेज व स्पिन दोनों गेंदबाजों की गेंदों पर शाट लगाए। इसके बाद इन गेंदबाजों ने काफी समय तक कप्तान रोहित शर्मा,रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी कर खुद को परखा। भारतीय टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में हाथ नहीं अजमाया, उन्होंने लोकल गेंदबाजों पर शाट लगाकर खुद का आत्मविश्वास बढ़ाया।

कोच ने सीनियर खिलाड़ियों के साथ मिलकर बनाई रणनीति

नेट्स प्रैटिक्स के बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़,विक्रम राठौर, दिनेश कार्तिक के बीच अंतिम ओवर्स में लंबे हिट्स लगाने को लेकर बातचीत हो रही थी। इस बात का अंदाजा दिनेश कार्तिक के समझाने के तरीके से लगा और वो हार्दिक पांड्या को बल्ला लेकर समझाते हुए दिखे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top