खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला स्टेडियम को पांच मैचों की मेजबानी, आईपीएल कमेटी के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने दी बधाई

धर्मशाला स्टेडियम

आईपीएल कमेटी के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल ने धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हिमाचल वासियों को बहुत-बहुत बधाई की वनडे वर्ल्ड कप में भारत मेज़बानी कर रहा है, जिसमें धर्मशाला स्टेडियम को पांच मैचों की मेजबानी मिली है। धर्मशाला पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है, अब उसे ओर अधिक बुनाने की जरूरत है। विश्व की सभी बड़ी आठ टीमें धर्मशाला में मैच खेलेंगी।

उन्होंने कहा कि सभी देशों के खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके दर्शकों की मेज़बानी के लिए भी महत्वपूर्ण रहेगा। उन्होंने कहा कि धर्मशाला संग हिमाचल को पूरे विश्व में ब्रांडिंग करनी होगी। पूरे विश्व के खेल प्रेमियों को हिमाचल के टूरिज्म को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। अरुण धूमल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा भी रहने वाला है।

उन्होंने कहा कि सरकार को टूरिज्म सर्किल के लिए काम करने की जरूरत है, जिससे अन्य जिलों को भी जोड़ा जा सकें। उन्होंने कहा कि एचपीसीए ने पहले ही तैयारी जारी रखी है, जिससे आईपीएल के दो मैचों में उसका लाभ देखने को मिला है।

अरुण ने कहा कि इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब इस मौके का बेहतरीन लाभ उठा सकें। दर्शकों को बेहतरीन अनुवभ करवाने के लिए प्रयास किया जाएगा। हिमाचल की कला व संस्कृति को भी बढ़ाएंगे। मोहाली में इस बार मैचों की मेज़बानी न मिलने के सवाल पर कहा कि आठ वेन्यू को ही मैचों की मेज़बानी का मौका मिलना है, तो उस पर अधिक टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top