खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला में आईपीएल मैचों की तैयारियां, स्टेडियम के समीप भीड़ प्रबंधन को लेकर मॉकड्रिल की जाएगी

featured

धर्मशाला में आईपीएल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 और 19 मई को होने वाले आईपीएल मैचों को लेेकर उपायुुक्त डाॅ. निपुण जिंदल की अध्यक्षता में एचपीसीए और जिला प्रशासन ने बैठक की। मैचों की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। उपायुक्त ने कानून, यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाएं, विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति, सड़कों की मरम्मत, शहर की साफ-सफाई और अग्निशमन सेवाओं सहित अन्य संबंधित तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में बेहतर तरीके से निपटने के लिए पूर्व तैयारी के तौर पर स्टेडियम के समीप भीड़ प्रबंधन को लेकर मॉकड्रिल की जाएगी।

इसके अलावा उपायुक्त ने पुलिस विभाग को मैच के दौरान कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को धर्मशाला के आसपास के क्षेत्र में मरम्मत योग्य सड़कों का कार्य शीघ्र पूरा करने के लिए कहा। विद्युत बोर्ड और नगर निगम धर्मशाला के पदाधिकारियों को स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए। नगर निगम धर्मशाला के अधिकारियों को मैच के आयोजन के दौरान शहर और क्रिकेट मैदान के आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के बेहतर प्रबंध करने के लिए कहा। पार्किंग स्थलों के लगेंगे नंबरिंग दिशासूचक बोर्ड उपायुक्त ने कहा कि मैच के दौरान वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थलों की नंबरिंग करके दिशासूचक बोर्ड लगाए जाएंगे ताकि मैच देखने आने वाले दर्शकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए निकासी गेटों से पार्किंग स्थलों तक दिशासूचक बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। लोगों को पार्किंग स्थल से क्रिकेट मैदान तक लाने के लिए शटल सेवा का उपयोग किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने एचपीसीए के अधिकारियों से आवश्कतानुसार शटल सेवा के लिए बसों की तैनाती के निर्देश दिए।

उन्होंने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को स्टेडियम में अग्नि संबंधी आपातकालीन प्रबंधों का निरीक्षण करने तथा आवश्यक अग्निशमन सेवाएं सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अस्पताल में विशेष वार्ड और डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। आपातकालीन वाहन की क्रिकेट मैदान में तैनाती सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री, अतिरिक्त उपायुक्त सौरभ जस्सल, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रोहित राठौर, एसडीएम धर्मशाला धर्मेश कुमार, एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार, सह सचिव विशाल शर्मा, कोषाधिकारी विक्रम ठाकुर उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top