खबर आज तक

Himachal

तीन साल बाद समर टूरिस्ट सीजन के लिए बुकिंग में इस बार 40 फीसदी तक इजाफा

Featured

तीन साल बाद समर टूरिस्ट 

तीन साल बाद समर टूरिस्ट सीजन के लिए बुकिंग में इस बार 40 फीसदी तक इजाफा हुआ है। कोरोना के बाद देश भर के सैलानी हिमाचल के पर्यटन स्थलों का रुख करने के लिए आतुर हैं। अप्रैल, मई और जून के लिए शिमला, मनाली, धर्मशाला, चायल, कसौली और डलहौजी के होटलों में कमरों की बुकिंग में तेजी आई है। टूर ऑपरेटरों का कहना है कि स्कूलों में परीक्षाएं खत्म हो गई हैं और कोरोना के बाद इस साल लोग परिवार के साथ घूमने के लिए तैयारियों में जुट गए हैं। होटलों में इंक्वायरी तेज हो गई है और बुकिंग भी कंफर्म हो रही है।

पिछले दो से तीन साल के मुकाबले इस साल बुकिंग में 20 से 40 फीसदी तक तेजी आई है। शिमला ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि सैलानी शिमला के अलावा लाहौल स्पीति और किन्नौर घूमने में ज्यादा उत्साह दिखा रहे हैं। फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन हिमाचल के पूर्व अध्यक्ष अश्वनी बांबा का कहना है कि तीन साल के बाद हिमाचल में समर सीजन में बंपर टूरिस्ट आने की उम्मीद है। धर्मशाला में 40 फीसदी तक एडवांस बुकिंग हो गई है। मनाली और डलहौजी में 30 से 40, कसौली और चायल में 50 से 60 फीसदी तक बुकिंग हो गई है।

होटलों में जून तक की एडवांस बुकिंग : अमित

एचपीटीडीसी के होटलों में जून तक की एडवांस बुकिंग चल रही है। कोविड के बाद इस साल सैलानियों की आमद में भारी बढ़ोतरी की उम्मीद है। निगम के सभी होटलों में सैलानियों को हिमाचली धाम परोसी जाएगी।- अमित कश्यप, निदेशक पर्यटन विभाग

सड़कें सुधरे, एयरलाइंस कंपनियों पर लगे अंकुश : बुद्धि प्रकाश

एचपी ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष बुद्धि प्रकाश का कहना है कि समर सीजन के लिए बुकिंग आ रही है, लेकिन सड़कों की स्थिति में सुधार और एयरलाइंस कंपनियों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए जरूरत है। स्वारघाट टनल जब तक नहीं खुलती वैकल्पिक जगातखाना सड़क को छोटे वाहनों के लिए खोलना चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top