खबर आज तक

Himachal

जेबीटी बैचवाइज भर्ती की वेटिंग लिस्ट निकाली तो होगा आमरण अनशन : जगदीश परयाल

जेबीटी बैचवाइज भर्ती

जेबीटी बैचवाइज भर्ती में बी एड को शामिल करने पर जेबीटी प्रशिक्षुओं ने काफी रोष दिखाया था , परंतु अब लगभग सभी जिलों के परिणाम निकाल दिए गए हैं जिसमे कहा जा रहा है सिर्फ बी एड वालो को ही शामिल किया गया है । जेबीटी / डी एल एड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रदेश महा सचिव जगदीश परयाल ने कहा कि जेबीटी बैच वाइज भर्ती में बी एड को शामिल करने से जेबीटी के हको को छीना गया है ,जेबीटी प्रशिक्षुओं ने समय समय इसके लिए आवाज भी उठाई और सरकार से मांग की थी कि जब तक सुप्रीम कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता आप बी एड को जेबीटी में शामिल मत करो क्योंकि बी एड के पास जेबीटी टेट पास सर्टिफिकेट नहीं है , हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने कभी बी एड के लिए जेबीटी टेट करवाया ही नहीं है। जगदीश परयाल ने कहा कि जिन लोगो को भर्ती में शामिल किया गया है वो एलिजिबल भी नही होते हैं किसी के 12 वी में मार्क्स कम है तो किसी के सर्टिफिकेट पूरे नहीं है । ओर शिक्षा विभाग का काम भर्ती करवाना है वो इतनी बड़ी गलती कैसे कर सकते हैं । उन्होंने ने कहा कि इसके बाद जेबीटी प्रशिक्षुओ ने शिमला में अनशन पर बैठे थे उस समय मुख्यमंत्री जी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक किसी भी जिले का परिणाम ना घोषित करने का आश्वासन दिया था , उसके बावजूद चम्बा जिले का परिणाम निकाला गया जिसमे सिर्फ बी एड वालो को शामिल किया गया है । अगर शिक्षा विभाग नही मानता है और इसी प्रकार से अपनी मनमानी करता रहेगा तो जेबीटी प्रशिक्षु शिमला में फिर से अनशन पर बैठेंगे ।
उनका कहना है कि कक्षा 1 से 5 तक सिर्फ जेबीटी का ही हक है सरकार इसके लिए पूरे प्रदेश भर में 28 सरकारी वा प्राइवेट संस्थानों में प्रशिक्षण करवा रही है उसके बावजूद बी एड को शामिल करना गलत है ।
जेबीटी बेरोजगार संघ से मुख्यमंत्री जी से अपील की कि जेबीटी प्रशिक्षुओं को इस सरकार से बहुत उम्मीदें थी पिछले 5 सालों से उनके साथ शोषण को रहा है इसमें मुख्यमंत्री जी खुद संज्ञान ले । और अगर मांगो को नही माना जाता है तो संघ आमरण अनशन करने से भी पीछे नही हटेगा ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top