खबर आज तक

Himachal

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दिल्ली की टीम ने इतिहास का दूसरा सर्वाधिक उच्चतम 213 रन का स्कोर बना दिया

featured

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

आईपीएल सीजन-2023 के सीजन से भले ही दिल्ली कैपिटल की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हो, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दिल्ली की टीम ने इस मैदान के इतिहास का दूसरा सर्वाधिक उच्चतम 213 रन का स्कोर बना दिया। इससे पहले इस स्टेडियम पर बना सर्वाधिक स्कोर 232 रन का था, जो पंजाब की टीम ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ साल 2011 में बनाया था। धर्मशाला स्टेडियम में बुधवार को खेले गए पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल की टीम के मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत बहुत अच्छी रही।

धर्मशाला में तेज पिच पर दिल्ली की टीम के बल्लेबाजों ने आते ही अपना आक्रामक रुख अपनाया। दिल्ली की टीम की ओर से ओपनिंग करने आई पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने मात्र 4.4 ओवर में ही 50 रन बना डाले। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। वहीं, दिल्ली की टीम की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राइलेरोसोउ ने मैदान के चारों और चौके-छक्के लगाकर मैदान में मौजूद क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचित कर दिया। पृथ्वी शॉ ने 54, वॉर्नर ने 46 और रोसोउ ने तूफानी 37 गेंद में 82 की पारी खेलकर दिल्ली की टीम को 213 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। जो धर्मशाला स्टेडियम के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

दिल्ली कैपिटल ने 15 रन से पंजाब किंग्स को हराया। पंजाब की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने तूफानी पारी खेलते हुए 48 गेंदों में 94 बनाए। दिल्ली से हार के साथ ही पंजाब की प्लेऑफ में जाने की राह मुश्किल आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद दिल्ली की टीम दूसरी टीमों का खेल खराब कर रही है। इस सीजन के 64वें मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में दिल्ली कैपिटल ने पंजाब किंग्स को 15 रन से हरा दिया। इस हार के साथ ही पंजाब के लिए प्लेऑफ में जाने की राह मुश्किल हो गई है। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 213 रन बनाए थे। इसके जवाब में पंजाब की टीम आठ विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

पंजाब की हार के साथ ही मुंबई और आरसीबी के लिए प्लेऑफ की रेस आसान हो गई है। अब इन दोनों टीमों को अपने बाकी मुकाबले जीतने हैं और इनमें से किसी एक टीम का प्लेऑफ खेलना तय हो जाएगा। गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच गई है। अब तीन स्थान के लिए चेन्नई, लखनऊ, मुंबई और आरसीबी का दावा सबसे मजबूत है। राजस्थान, कोलकाता और पंजाब भी प्लेऑफ की रेस में हैं, लेकिन ये टीमें किस्मत के भरोसे ही अंतिम चार में जगह बना पाएंगी। पंजाब की टीम के छह प्रतिशत चांस हैं। दिल्ली कैपिटल की टीम को मैच में कम मिले प्रशंसक वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के आईपीएल मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम को प्रशंसक कम मिले।

बुधवार को खेले गए मैच के दौरान क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में पंजाब के प्रशंसकों का पलड़ा भारी रहा। पंजाब किंग्स इलेवन के लिए प्लेऑफ के नजरिए से महत्वपूर्ण मैच के दौरान चारों ओर पंजाब के समर्थक ही अपनी टीम के समर्थन में झंडों को लहराते दिखे। वहीं, प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी दिल्ली टीम के समर्थन में इका-दुक्का प्रशंसक ही स्टेडियम में नजर आए। खाली रहीं कुर्सियां एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में दिल्ली कैपिटल और पंजाब किंग्स के मैच के लिए अधिकृत 19,500 की दर्शकों की क्षमता का स्टेडियम क्रिकेट प्रेमियों से पूरी तरह नहीं भर पाया। स्टेडियम में एक-दो स्टैंड को छोड़कर बाकी सभी स्टैंडों में बहुत सी कुर्सियां खाली देखी गईं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top