खबर आज तक

Uncategorized

धर्मशाला में आईपीएल मैचों के बाद एकदिवसीय विश्व कप के मैचों का होगा आयोजन 

Featured

धर्मशाला में आईपीएल 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आईपीएल मैचों के बाद अक्तूबर और नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के मैचों आयोजन भी होगा। दुबई में हुई आईसीसी की बैठक में विश्व कप के मैचों की तिथियां और भारत के स्टेडियमों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। कुल 12 स्टेडियमों में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम भी शामिल है। 5 अक्तूबर से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके अलावा अन्य मुकाबले धर्मशाला, बंगलूरू, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई में खेले जाएंगे।

मार्च 2016 में हुआ था टी-20 क्रिकेट विश्व कप के मैचों का आयोजन

मार्च 2016 में धर्मशाला स्टेडियम में टी-20 क्रिकेट विश्व कप के मैचों का आयोजन किया गया था। यहां पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी प्रस्तावित था, लेकिन लोगों के विरोध के चलते यहां से मैच कोलकाता शिफ्ट कर दिया गया था। इसके अलावा धर्मशाला स्टेडियम में पुरुष और महिला टी-20 विश्व के कप के नौ मुकाबले खेले गए थे। अब दूसरी बार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेगा। एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि धर्मशाला स्टेडियम में तीन से चार मैच खेले जा सकते हैं।

विश्व कप के लिए शॉर्टलिस्ट हुआ स्टेडियम : परमार 

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि अक्तूबर-नवंबर में भारत में होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट विश्वकप के मैचों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए क्रिकेट स्टेडियमों में धर्मशाला भी शामिल है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस विश्व कप में धर्मशाला स्टेडियम के हिस्से तीन से चार मैच आएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top