खबर आज तक

Himachal

नूरपुर: कोटपलाहड़ी स्कूल में लड़कियों की अंडर-19 खेल प्रतियोगिता का आगाज़, वन एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने किया शुभारंभ

नूरपुर : वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने शनिवार को जीएसएसएस कोटपलाहड़ी में नूरपुर शिक्षा खंड के तहत विभिन्न स्कूलों की अंडर -19 लड़कियों की खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया । 20 से 22 अगस्त तक चलने वाली इन प्रतियोगिताओं में 31 स्कूलों की 264 छात्राएं विभिन्न स्पर्धाओं में भाग ले रही हैं।

वन मंत्री ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से जहां मानसिक तनाव दूर होता है वहीं शारीरिक तथा बौद्धिक विकास भी होता है। जिससे खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ मिलने तथा अपने प्रदर्शन करने का एक बेहतर मौका मिलता है। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी आगे बढ़ने के काफी बेहतर अवसर उपलब्ध हैं। लेकिन इसके लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है। उन्होंने खिलाड़ियों से खेल भावना से खेल खेलने का संकल्प लेकर आगे बढ़ने को कहा।
उन्होंने कहा कि बच्चों का सर्वांगीण विकास सरकार की उच्च प्राथमिकता है तथा प्रदेश सरकार गुणात्मक तथा संस्कारयुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है ।
वन मंत्री ने कहा कि आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है, आज के दौर में वही आगे बढ़ पाएगा जिसमें परिश्रम एवम प्रतिस्पर्धा की भावना होगी तथा जो सभी कलाओं में निपुण होगा। उन्होंने बच्चों को नशे से बचाने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग की भागीदारी पर बल दिया । इससे पहले, कोटपलाहड़ी स्कूल के प्रिंसिप ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया
इस मौके पर बच्चों द्वारा भव्य मार्च पास्ट तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र शर्मा सहित विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल, अध्यापक, बच्चे, अभिभावक तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

000

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top