खबर आज तक

Latest News

प्रदेश सरकार राज्य में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रयासरत  

Featured

ख़बर आजतक, पालमपुर ब्यूरो 

पालमपुर, मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक मॉडल डे बोर्डिंग स्कूल स्थापित किए जाएंगे। यह जानकारी उन्होंने आज मंगलवार को पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के पट्टी में प्रियदर्शनी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करने के उपरांत दी। उन्होंने कहा कि देश का भविष्य युवा शक्ति पर निर्भर है और युवाओं को सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए देश तथा प्रदेश को विकास के स्वर्णिम पथ पर आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि व्यायाम एवं खेल इत्यादि में नियमित रूप से भाग लेते हुए नशे से दूर रहें। उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

आशीष बुटेल ने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह विद्यार्थियों द्वारा वर्ष भर किए गए कार्यों का प्रदर्शन है, जिससे वर्षभर बच्चों ने शिक्षा व अन्य गतिविधियों के लिए क्या प्रयास किए हैं, उससे उनकी प्रतिभा का पता लगता है। उन्होंने बताया कि शिक्षा की दृष्टि से सबसे महत्वपूर्ण अध्यापक है, जिनके माध्यम से बच्चे जीवन की ऊंची से ऊंची उड़ान भरने में भी सक्षम हो सकते हैं। मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि विद्यार्थियों को एक बेहतर लक्ष्य बनाकर रूचि के साथ पढ़ने से ही उज्जवल भविष्य बनाया जा सकता है। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे संघर्ष, परिश्रम एवं लगन को अपना साथी बनाएं। उन्होंने कहा कि युवावस्था में संघर्ष एवं परिश्रम के माध्यम से ही जीवन के उच्च लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। सीपीएस ने विद्यार्थियों को आगे आने वाली परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं भी दी।

आशीष बुटेल ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को विभिन्न उपलब्धियों के लिए सम्मानित भी किया। विद्यालय के प्रशासनिक निदेशक देश राज चौहान ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। मुख्य संसदीय सचिव ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को 31 हज़ार रुपये देने की घोषणा की। इसके उपरांत मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने पट्टी में लोगों की जन समस्याएं सुनी। अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतू सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।

कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद, नगर निगम महापौर पूनम वाली, उपमहापौर आशीष नाग, पार्षद दिलबाग सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष निशा शर्मा, विजय शर्मा, अश्वनी सूद, अनुराग नरयाल, संजीव सोनी, उप प्रधान पट्टी कुक्का, डीएसपी गुरबचन सिंह, एसडीओ लोक निर्माण मनोज सूद, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी, चेयरमैन प्रियदर्शनी स्कूल राजेश गुप्ता, प्रधानाचार्य ललित राणा, विद्यालय के अध्यापक, छात्र व अभिभावकों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top