खबर आज तक

Latest News

कर्मचारियों की हर मांग पूरा कर रही है प्रदेश सरकार , भारतीय मजदूर संघ प्रदेशाध्यक्ष मदन राणा ने गिनाई उपलब्धियां

फतेहपुर: रविन्द्र चौधरी

रैस्ट हाऊस फतेहपुर में शनिवार को हिमाचल प्रदेश पँचायत चौकीदार संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय मजदूर संघ प्रदेशाध्यक्ष मदन राणा को हार पहनाकर सम्मानित किया ।इससे पूर्ब मीडिया से रूबरू होते हुए हिमाचल प्रदेश चौकीदार संघ प्रदेशाध्यक्ष तरसेम सिंह ने बताया हिमाचल प्रदेश पँचायत चौकीदार संघ भारतीय मजदूर संघ सबंन्धित संघ है ।बताया पँचायत चौकीदारों की लम्बे समय से चली आ रही स्थाई नीति की मांग को भामस प्रदेशाध्यक्ष मदन राणा ने सरकार के सम्मुख जोरदार तरीके से रखा था । जिस पर सरकार द्बारा 15 अगस्त को पँचायत चौकीदारों के लिये स्थाई नीति बनाई जाने की घोषणा की है
जिस पर शनिवार को संघ द्बारा भामस प्रदेशाध्यक्ष मदन राणा का हार पहनाकर स्बागत किया जा रहा है। यही नही बजट 2022-23 में पंचायत चौकीदारों का मानदेय 900 रुपए बढ़ाकर 5400 रुपए करने पर पंचायत चौकीदार संघ ने सम्मानित किया। संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने न केवल उनका मानदेय बढ़ाया है, बल्कि पंचायत चौकीदारों के लिए बजट में स्पष्ट नीति भी बनाई है। इस पर भामस के प्रदेश अध्यक्ष मदन राणा ने कहा कि बजट में न सिर्फ पंचायत चौकीदारों के मानदेय में बढ़ोतरी हुई है, बल्कि सिलाई अध्यापिकाओं का मानेदय बढ़ाकर 7950 रुपए किया गया है।

साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाकर 9000 रुपए, सहायिकाओं का मानदेय 6000 रुपए, आशा वकर्ज का मानदेय बढ़ाकर 4600 रुपए तथा मिड डे मील वर्कर्स का मानदेय बढ़ाकर 3400 रुपए किया गया है। राणा ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के लिए भी बजट में 1662 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों में तेजी आएगी।

इसके अतिरिक्त छठे राज्य वित्तायोग के माध्यम से पंचायतों को 352 करोड़ रुपए प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत अब निजी व वन भूमि पर पौधारोपण हो पाएगा।इस मौके पर मुख्य सलाहकार संजू पठानिया ,अजय ,सुखबिंदर ,लबनीश ,रघुबीर सिंह ,जगत राम ,जरनैल सिंह ,मोहन सिंह ,दर्शन सिंह ,तृप्ता ,अंजना ,स्वर्ण कौर सहित अन्य उपस्थित रहे ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top