खबर आज तक

Himachal

रिलायंस ने घटाए पेट्रोल के दाम, जानिए अब कितने रुपये लीटर मिलेगा

पेट्रोल के दाम

अन्य कंपनियों के मुकाबले रिलायंस का पेट्रोल एक साल से तीन से चार रुपये महंगा मिल रहा था। बताया जा रहा कि महंगा पेट्रोल होने के कारण रिलायंस के पेट्रोल पंपों में बिक्री कम हो गई थी।
रिलायंस कंपनी ने शुक्रवार को पेट्रोल के दाम तीन रुपये घटा दिए हैं। अब 95.71 रुपये प्रतिलीटर पेट्रोल मिलेगा। रिलायंस के पेट्रोल के दाम अब अन्य पेट्रोलियम कंपनियों के बराबर हो गए हैं।

अन्य कंपनियों के मुकाबले रिलायंस का पेट्रोल एक साल से तीन से चार रुपये महंगा मिल रहा था। बताया जा रहा कि महंगा पेट्रोल होने के कारण रिलायंस के पेट्रोल पंपों में बिक्री कम हो गई थी। इसे बढ़ाने के लिए कंपनी ने दाम घटाने का निर्णय लिया है। हमीरपुर, बिलासपुर, मंडी और सिरमौर सहित प्रदेश भर में रिलायंस के करीब 50 पेट्रोल पंप हैं। घुमारवीं स्थित रिलायंस के पंप पर पेट्रोल पहले 98.83 रुपये प्रतिलीटर बिक रहा था। अब दाम कम होकर 95.71 रुपये प्रतिलीटर हो गए हैं। बैरी स्थित रिलायंस के पंप पर पहले पेट्रोल के दाम 99.10 रुपये थे, जो अब 95.94 रुपये हो गए हैं। रिलायंस का पेट्रोल केवल स्पीड वर्ग में ही बिकता है।

वहीं, भारत पेट्रोलियम कंपनी का पेट्रोल 95.70 और इंडियन ऑयल का पेट्रोल 95.75 रुपये प्रतिलीटर बिक रहा है। रिलायंस ने पिछले साल जून में इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम की तुलना में पेट्रोल के दाम पांच और डीजल के तीन रुपये प्रतिलीटर बढ़ाए थे। इससे रिलायंस के पंप पर पेट्रोल 100 रुपये प्रतिलीटर और डीजल 85 रुपये प्रतिलीटर से ऊपर जा पहुंचा। हालांकि रिलायंस ने पिछले कुछ महीनों में धीरे-धीरे करके पेट्रोल के दाम कम किए थे।

अब एक साथ तीन रुपये कम करके रिलायंस ने अपने पेट्रोल के दाम अन्य कंपनियों के बराबर कर दिए हैं। घुमारवीं स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के मैनेजर किशोरी दास ने बताया कि कंपनी ने तेल के दाम तीन रुपये कम किए हैं। अब रिलायंस के दाम अन्य पेट्रोलियम कंपनियों के बराबर हो गए हैं। कंपनी ने दाम करने का निर्णय बिक्री बढ़ाने के उद्देश्य से किया है।j

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top