खबर आज तक

Himachal

आजादी का अमृत महोत्सव: पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने ध्वजारोहण कर देश की आजादी में अपना लहू बहाने वाले शूरवीरों को नमन किया

धर्मशाला: देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर सोमवार को ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय धर्मशाला में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने ध्वजारोहण कर देश की आजादी में अपना लहू वहाने वाले शूरवीरों को नमन किया। ध्वजारोहण के पश्चात राष्ट्र गीत एवं राष्ट्र गान गाया गया। तद्पश्चात ब्लॉक कांग्रेस धर्मशाला ने एक जनसभा का आयोजन किया जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने की।

ब्लॉक कांग्रेस धर्मशाला अध्यक्ष विनीत धीमान, उत्तम डोगरा,ध्वजरक्षक एवं प्रशिक्षक सेवा दल, वरिष्ठ कार्यकर्ता आर.पी. चोपड़ा एवं ओम बहादुर गुरूंग पूर्व प्रधान सुक्कड ने देश की आजादी के इस पावन अवसर पर स्वतंत्रता सैनानियों के बलिदान की गाथा को सांझा किया। इस अवसर पर कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा ने देश को अंग्रेजों की गुलामी की जंजीरों से आजाद करवाने वाले शूरवीरों को याद किया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए लाखों लोगों ने अपना लहू वहाया है। आजादी के रण में सभी धर्मों के लोगों ने कुर्बानी दी है।

सुधीर शर्मा ने कहा कि देश की आजादी में कांग्रेस पार्टी का अभूतपूर्व योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि देश के आजाद होने के बाद की चुनौतियों को जिस तरह कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पार पाया, वह किसी से छिपा नहीं है। सुधीर शर्मा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित ज्वाहर लाल नेहरू के आजादी के पूर्व व आजादी के बाद के बलिदान पर भी प्रकाश डाला।

सुधीर शर्मा ने आजादी की लड़ाई के रणवाकुरों सुभाश चंद्र बोस, शहीदे आजम भगत सिंह आदि सहित महिला एवं युवा शक्ति के बलिदानों को याद किया और उन्हे नमन किया। इस अवसर पर सुक्कड़ पंचायत से आए नन्हें बच्चों ने देशभक्ति पर अपनी प्रस्तुति दे कर शहीदों को नमन किया। इस मौक पर ब्लॉक कांग्रेस धर्मशाला के पदाधिकारियों, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस एवं सेवा दल आदि सहित विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी , सदस्य व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top