खबर आज तक

Himachal

मनाली: दुबई से चार रजत पदक लेकर लौटी आंचल ठाकुर का मनाली पहुंचने पर भव्य स्वागत

मनाली-दुबई से चार रजत पदक ले कर मनाली लौटी अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग खिलाड़ी आंचल ठाकुर का मनाली पहुंचने पर परिजनों द्वारा स्वागत किया गया। आंचल ठाकुर ने मनाली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बर्फ पड़ने के चलते भारत के पास बहुत अच्छे स्की स्लोप हैं। लेकिन सरकारें इस ओर ध्यान नहीं देती। उन्होंने कहा कि भारत को दुबई जैसे देश से सीखने की है जरूरत है। दुबई में बनावटी (कृत्रिम) स्कीइंग स्लोप बनाए गए हैं और मूलभूत सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

अगर भारत सरकार इस ओर ध्यान देती है तो खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आएगा। आंचल ठाकुर ने कहा कि इससे पहले उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक जीता था और अब चार रजत पदक जीते हैं। अगला लक्ष्य अब देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना है। आंचल ने कहा कि गांव से निकलकर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनी है। सरकार की ओर से कोई सहायता न मिलने से सफर मुश्किल था लेकिन परिवार से मिले सहयोग से इस मुकाम तक पहुंची हूँ।

उन्होंने कहा कि उनका अगला लक्ष्य फ़रवरी महीने में फ्रांस में होने न रहे वर्ल्ड स्कीइंग चैम्पियशिप में शीर्ष 30 में स्थान बनाना है। उन्होंने कहा कि पिछली बार उनका 46वां स्थान रहा था लेकिन इस बार वह शीर्ष 30 में आने के लिए जी जान से मेहनत करेंगी। उन्होंने कहा कि उनका सबसे बड़ा लक्ष्य 2026 में इटली में होने वाले ओलंपिक में स्थान बनाना है। आंचल ने केंद्र व प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि उन्हें प्रशिक्षण की बेहतर व्यवस्था की जाए ताकि वह अंतरराष्ट्रीय प्रतिगोगिता में भारत का नाम रोशन कर सकें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top