खबर आज तक

Sports

भारतीय क्रिकेट टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची 

Featured

भारतीय क्रिकेट टीम  

भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया सोमवार को न्यूजीलैंड की श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत के बाद फाइनल में पहुंची है। आपको बता दें कि यह वही न्यूजीलैंड की टीम है जिसने पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को हराकर चैंपियन बनने से रोका था। पर इस बार कीवी टीम ने टीम इंडिया को फाइनल का टिकट दिलवाया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब 7 जून से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल खेला जाएगा। उससे पहले एक नजर डालते हैं कि WTC के इस संस्करण में कैसा रहा है टीम इंडिया का सफर।

भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में कुल 6 टेस्ट सीरीज खेली हैं। इसमें से टीम को सिर्फ एक बार हार झेलनी पड़ी है और एक सीरीज ड्रॉ पर समाप्त हुई है। इसके अलावा चार सीरीज टीम इंडिया ने अपने नाम की हैं। इस दौरान भारत ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को भी हराया है। एकमात्र हार टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर 2-1 से मिली थी। मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी टीम इंडिया 2-1 से अजेय बढ़त बना चुकी है और सीरीज जीतने की दहलीज पर खड़ी है।

भारतीय टीम ने इस संस्करण में कुल 18 मैच खेले हैं। 18वां मैच अहमदाबाद में जारी है जो ड्रॉ होने की कगार पर है। उससे पहले टीम इंडिया ने इस बार 17 में से कुल 10 मैच जीते हैं और 5 में उसे हार मिली है। जब दो टेस्ट मैच इस दौरान ड्रॉ भी रहे हैं। मौजूदा चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए टीम इंडिया ने अब फाइनल में जगह पक्की की है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर काबिज है। भारत का विनिंग पर्सेंट अभी 60.29 है। इस टेबल में तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका रही तो श्रीलंकाई टीम चौथे स्थान पर रही। अब इंतजार है फाइनल मुकाबले का जो 7 जून से लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top