खबर आज तक

Latest News

शख्स को मिली 28 साल पहले भेजी गई चिट्ठी, खोलने पर पता चला कुछ ऐसा, उड़ गए होश

अगस्त 2022 से पूरे ब्रिटेन (UK) में डाक हड़तालों के कारण व्यवधान पैदा हो रहा है. कई ग्राहकों ने शिकायत की है कि हड़तालों के कारण भारी देरी और बैकलॉग के कारण उन्हें उनके क्रिसमस पोस्ट और पत्र बहुत देर में मिले. बहरहाल, यह घटना सबसे अलग है. मेट्रो ने बताया कि 28 साल पहले पोस्ट किया गया एक पत्र (letter) आखिरकार 2023 में अपने पते पर पहुंच गया.

60 वर्षीय जॉन रेनबो को वह पत्र मिला जो लगभग तीन दशक पहले शुक्रवार, 13 जनवरी को पोस्ट किया गया था. जब उन्होंने अजीब पत्र को देखा, तो वह 25p रॉयल मेल प्रथम श्रेणी के डाक टिकट को देखकर चौंक गए, जो 1995 का था. पत्र समरसेट में ब्रिजवाटर से पोस्ट किया गया था और वैलेरी जार्विस-रीड को संबोधित किया गया था.

रेनबो ने बताया कि पत्र की प्राप्तकर्ता, श्रीमती वैलेरी जार्विस-रीड, लगभग 2010 तक अपने वर्तमान घर में रहती थीं. हालांकि, उनका मानना है कि वह मर चुकी हैं, और इसलिए उनका घर बेच दिया गया था.

रेनबो ने मेट्रो को बताया, ”यह घर के पिछले निवासी के लिए था, वे कम से कम 12 से 15 साल पहले यहां रहे होंगे. हमने पत्र खोला, उस पर एक नज़र डाली और सोचा ‘धुंधला, यह थोड़ा अजीब है’, फिर हमने पत्र पर तारीख देखी जो 3 अगस्त, 1995 थी, और समझ नहीं पाए कि यह अचानक कैसे आ गया. ”

पत्र दशकों पुराना होने के बावजूद सही स्थिति में था. यह देखने के लिए उत्सुक थे कि इसके अंदर क्या है, रेनबो ने वह पत्र खोला जो 1880 के दशक के एक परिवार के बारे में था, बचपन की यादें, और पत्र के लेखक के बच्चे कैसे बड़े हुए हैं, वह सब उसमें लिखा था.

एक पड़ोसी ने रेनबो को सूचित किया कि श्रीमती रीड एक नाविक थीं, जिनके पति 20वीं सदी की शुरुआत में किसी समय ले मैन्स में फोर्सेस के सदस्य थे.

रेनबो ने कहा, “मुझे लगता है कि जब वह यहां थी तो वह एक बुजुर्ग औरत थी. हमारे पड़ोसी उसे जानते थे. यह अच्छा होगा कि पत्र भेजने वाले के कुछ रिश्तेदार हैं और उनके लिए यह जानना अच्छा होगा कि यह पत्र आखिरकार आ गया है.”

जबकि घटना एक रहस्य बनी हुई है, रॉयल मेल के एक प्रवक्ता ने कहा, “इस तरह की घटनाएं कभी-कभी होती हैं, और हम अनिश्चित हैं कि इस उदाहरण में इस घटना का कारण क्या है. हमें हुई किसी भी असुविधा के लिए बहुत खेद है.
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top