खबर आज तक

Latest News

आशीष बुटेल: छात्रों के भविष्य संवारने के लिए सरकार गंभीर

Featured

खबर आजतक, पालमपुर ब्यूरो

मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने कहा कि सरकार वर्तमान शिक्षा पद्धति और बच्चों के भविष्य सवारने के लिये गंभीर है। सीपीएस सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ग्वाल टिक्कर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सरकार में शिक्षा में कुछ हटकर कार्य कर रही है और छात्रों को ध्यान में रखकर ही सभी योजनाओं को तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बच्चें हमारे देश का भविष्य हैं और सरकार अच्छी शिक्षा से इनके कल को सवारने के लिये सरकार वचनबद्ध है। आशीष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में डे बोर्डिंग स्कूल खोले जाने हैं। इन विद्यालयों में शिक्षा के अतिरिक्त बच्चों के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित बनाने की दिशा में कार्य योजना तैयार की गई है। इनमें बच्चों की पढ़ाई, खेलकूद और भोजन की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के कंडवाडी क्षेत्र में डे-बोर्डिंग स्कूल स्थापना के लिए स्थान चयनित किया गया है।

आशीष बुटेल ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में जनहित तथा लोकहित की सरकार बनी है। इस सरकार में बच्चों से बुजुर्गों तक सभी ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने वाली तथा महिलाओं को सम्मान प्रदान करने वाली सरकार कार्य कर रही है और इस सरकार में उन्हें भी मुख्य संसदीय सचिव के रूप में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ है। विद्यालय के बच्चों द्वारा वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए उन्होंने अध्यापकों तथा छात्रों को बधाई दी। उन्होंने विद्यालय में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 21 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर विद्यालय के उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कृत भी किया। सीपीएस ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ग्वाल टिककर में वाणिज्य संकाय की कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की तथा विज्ञान संकाय भी आरंभ करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कंठ पंचायत तथा विद्यालय विद्युत निगम को थ्री फेस लाइन करने के निर्देश तथा वन विभाग को विद्यालय के भवन को नुकसान ना पहुंचे इसके लिए ड्रेन बनाने तथा नाले को चैनेलाइज करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय पाठशाला में वोकेशनल विषय भी आरंभ करने की पैरवी बात कही तथा शौचालयों की रिपेयर के लिए डेढ़ लाख देने की घोषणा की। इससे पहले विद्यालय के प्रधानाचार्य शिव कुमार गुप्ता ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद, सन्तोष ठाकुर, अश्वनी, राजिंदर ठाकुर, विजय ठाकुर, लोकिन्द्र ठाकुर, अमित शर्मा, निशा शर्मा, विजय शर्मा, अश्वनी सूद, अनुराग नरयाल, अधिशासी अभियंता अनिल वर्मा, एसडीओ मनोज सूद, मोहित ठाकुर विभिन्न विभागों के अधिकारी, विद्यालय के अध्यापक, छात्र, अभिभावक और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top