खबर आज तक

Latest News

अमृतपाल सिंह मामला: बॉर्डर पर पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, हर आने-जाने वाले वाहन पर नज़र

अमृतपाल सिंह मामला

पंजाब पुलिस की खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पर की जा रही कार्रवाई को देखते हुए हिमाचल प्रदेश में भी प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। पंजाब से लगती हिमाचल की सीमाओं पर प्रदेश पुलिस सतर्क हो गई है। हर नाके पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही है। परवाणू पुलिस के जवानों की टीम हर एंट्री पॉइंट जिसमें ओल्ड हाइवे बेरियर, सेक्टर-4 बैरियर व टीटीआर का मुख्य एंट्री बेरियर पर मुस्तैदी से लगा दी गई है और हिमाचल आने जाने वाले हर वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

यदि पुलिस को इनमें से कोई संदिग्ध लगता है तो उसकी आईडी की भी जांच की जा रही है।

बता दें हिमाचल में प्रवेश करने के लिए परवाणू सबसे अहम प्रवेश द्वार है जो सीधे चंडीगढ़ से प्रदेश की राजधानी शिमला को जोड़ता है। प्रदेश का प्रमुख प्रवेश द्वार होने के कारण आए दिन इस हाइवे पर बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों व वीआईपी लोगों की मूवमेंट अन्य के मुकाबले सबसे अहम होती है। गौरतलब है की शनिवार के दिन अमृतपाल सिंह के 78 सहयोगियों को पंजाब पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है जबकि अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल रहा है।

उधर, परवाणु डीएसपी प्रणव चौहान ने बताया की खालिस्तानी मूवमेंट चलाने वाले अमृतपाल के फरार होने के बाद प्रदेश का सबसे अहम परवाणू बॉर्डर पर पुलिस बल की तैनाती की गई है और बिना जांचे किसी को भी हिमाचल प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। प्रणव चौहान ने कहा की यहां की जनता को किसी भी तरह से कोई ख़तरा नहीं है पुलिस सदैव उनकी ढाल बनकर सुरक्षा में खड़ी है। प्रणव चौहान ने लोगों से भी निवेदन किया है की किसी के भी बहकावे में ना आएं और यदि कुछ भी संदिग्ध दिखे तो उसकी सुचना तुरंत पुलिस को दें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top