खबर आज तक

Latest News

हे भगवान! 6 साल के बच्चे ने माँ के क्रेडिट कार्ड से खेल खरीद पर 11 लाख रुपये से अधिक खर्च किए

यूएसए के एक 6 वर्षीय बच्चे जॉर्ज जॉनसन ने अपनी मां के क्रेडिट कार्ड से अपने पसंदीदा वीडियो गेम, सोनिक फोर्सेस ऑन आईपैड के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर पर लगभग 16,000 डॉलर (लगभग 11.80 लाख रुपये) खर्च किए। जॉनसन ने हाल ही में महीनों में क्रेडिट कार्ड द्वारा की गई निकासी की एक श्रृंखला की खोज की, जो कुल मिलाकर लगभग $16,293.10 थी। कहा जाता है कि ये निकासी जुलाई से शुरू होने वाले महीनों में होती है, जब उसके छह साल के बच्चे ने खेलना शुरू किया और खेल में ऐड-ऑन खरीदना शुरू किया।

यह भी उल्लेख किया गया है कि बंडल के लिए निकासी $ 1.99 से $ 99.99 तक थी। 9 जुलाई को, उसके खाते से लगभग 25 निकासी की गईं, जिनमें से सभी का मूल्य 2,500 डॉलर या 1.8 लाख रुपये से अधिक था।

जॉनसन ने पाया कि ऐप्पल और पेपाल उसके चेस खाते से मोटी रकम निकाल रहे थे। उसने मान लिया कि यह एक धोखाधड़ी है और उसने बैंक से संपर्क किया। “जिस तरह से आरोपों को बंडल किया गया, उससे यह लगभग असंभव हो गया [यह पता लगाना] कि वे एक खेल से थे,” उसे उद्धृत किया गया था। अपने बेटे के खर्चों के बारे में नहीं जानते हुए, जॉनसन ने धोखाधड़ी का दावा दायर किया जब उसका बिल $ 16,293.10 (प्रत्यक्ष रूपांतरण द्वारा 11.99 लाख रुपये) तक पहुंच गया, लेकिन अक्टूबर तक यह नहीं बताया गया कि आरोप वास्तव में उसके थे और उन्हें ऐप्पल से संपर्क करने की जरूरत है

ऐप्पल तक पहुंचने पर, उसने महसूस किया कि यह उसका छह वर्षीय बच्चा था जो अपने पसंदीदा आईपैड गेम पर खर्च करने के लिए गया था। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि उसे सभी आरोपों की एक दफन सूची के माध्यम से चलाया गया था। जॉनसन को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, “आपको नहीं पता होगा कि किसी को निर्देशित किए बिना इसे कैसे [ढूंढें]।” इसके अलावा, उसने कहा कि Apple मदद नहीं कर सकता क्योंकि शुल्क के 60 दिनों के भीतर उनसे संपर्क नहीं किया गया था। उसने कहा कि उसने तब फोन नहीं किया क्योंकि चेज़ ने उसे बताया कि यह एक संभावित धोखाधड़ी है – कि Apple और PayPal शीर्ष धोखाधड़ी के आरोप हैं
महिला ने स्वीकार किया कि उसने अपने खाते में कोई निवारक सेटिंग नहीं डाली थी, क्योंकि वह उनके बारे में नहीं जानती थी। “जाहिर है, अगर मुझे पता होता कि इसके लिए एक सेटिंग है, तो मैं अपने 6 साल के बच्चे को आभासी सोने की अंगूठियों के लिए लगभग 20,000 डॉलर खर्च करने की अनुमति नहीं देती,” रिपोर्ट ने उसे यह कहते हुए उद्धृत किया। जब उनकी मां ने उनका सामना किया, तो छह वर्षीय जॉर्ज को यह कहते हुए उद्धृत किया गया “ठीक है, मैं तुम्हें वापस भुगतान करूंगा, माँ।”

हालांकि, जेसिका एप्पल और गेम डिजाइनरों को दोषी ठहराती है। वह कहती है कि इन खेलों को शिकारी बनाने और बच्चों को चीजें खरीदने के लिए तैयार किया गया है। एपल पर आरोप लगाने पर उन्होंने कहा कि उनके बेटे को यह समझ नहीं आया कि पैसा असली है. “वह कैसे हो सकता है? वह एक ऐसी दुनिया में एक कार्टून गेम खेल रहा है जिसे वह जानता है कि वह वास्तविक नहीं है। उसके लिए पैसा वास्तविक क्यों होगा? इसके लिए एक बड़ी संज्ञानात्मक छलांग की आवश्यकता होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top