खबर आज तक

India

बेंगलुरु में मेट्रो का निर्माणाधीन पिलर गिरने से दो लोगों की मौत, CCTV में कैद हुई घटना

बेंगलुरु के नागवारा में मेट्रो का निर्माणाधीन पिलर गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में एक व्‍यक्ति घायल भी हुआ है. पुलिस ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि सुबह करीब 10 बजकर 45 पर मेट्रो का निर्माणाधीन पिलर गिर गया. इसकी चपेट में एक बाइक आ गई, जिसपर चार लोग सवार थे. बाइक पर लोहिथ उनकी पत्‍नी तेजस्विनी और उनके जुड़वा बच्‍चे थे. हादसे में तेजस्विनी और उनके बेटे विहान की मौत हो गई. वहीं, लोहिथ इस हादसे में घायल हो गए हैं.

पुलिस ने बताया कि तेजस्विनी और उनके बेटे को हादसे में गंभीर चोट आई थी. इसके बाद दोनों को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान इनकी मौत हो गई. लोहिथ और उनकी बेटी को अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. साथ ही पुलिस ने बताया कि बाइक पर सवार महिला और पुरुष दोनों ने हेलमेट पहना हुआ था. इन पर जो मेट्रो का पिलर गिरा, उसकी लंबाई लगभग 40 फीट थी.

बेंगलुरु ईस्‍ट के डिप्‍टी पुलिस कमिश्नर डॉ. भीमाशंकर एस. गुलेड ने बताया, ‘इस हादसे को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. विशेज्ञषों की एक टीम भी घटनास्‍थल पर पहुंची. ये टीम जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर पिलर के गिरने की वजह क्‍या है.’

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हादसे की गहन जांच का आश्वासन दिया है। उन्होंने धारवाड़ में कहा, “मुझे अभी इस हादसे के बारे में पता चला है, हम इसकी जांच कराएंगे। हम स्तंभ के गिरने के कारण का पता लगाएंगे और मुआवजा प्रदान करेंगे।” बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) ने परिवार के लिए 20 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है। अंजुम परवेज, प्रबंध निदेशक, बीएमआरसीएल ने कहा कि वे एक आंतरिक ऑडिट भी शुरू करेंगे।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top